Sunday , June 24 2018

हिटलरशाही ताकतों से इस गंणतंत्र को बचाना होगा- केजरीवाल

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि देश को हिटलरशाही ताकतों से बचाने की जरूरत है। केजरीवाल ने कुछ समय पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी तानाशाह कहा था। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा, ‘सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की ढेर सारी शुभकामनाएं। हिटलरशाही ताकतों से इस गणतंत्र को बचाना होगा।’

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट में यह स्पष्ट नहीं किया कि ‘हिटलरशाही ताकतें’ कौन है? कुछ लोगों ने उनका इशारा प्रधानमंत्री मोदी की ओर समझा तो कुछ लोग इसे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए भी समझा। ट्रंप ने कार्यभार ग्रहण करने के पांच दिनों के अंदर जो फैसले लिए हैं उनकी वजह से आलोचकों के निशाने पर हैं।

केजरीवाल ने हालांकि अगले ही ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिखते हुए आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले सीबीआई ने दिल्ली सरकार की फीडबैक यूनिट पर छापेमारी की। केजरीवाल ने लिखा, ‘गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले, कल मोदीजी ने सीबीआई भेजकर दिल्ली सरकार के फीडबैक यूनिट की सारी फाइल जब्त कर लीं।’

इस महीने की शुरुआत में ही सीबीआई ने फीडबैक यूनिट के गठन की जांच शुरू की थी। कहा जा रहा है कि यह यूनिट दिल्ली सरकार के अधिकारियों और विभागों के बारे में जानकारियां जुटाने के लिए बनाई गई है।

बीते साल केजरीवाल ने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया था कि वह देश की जनता पर जबरन अपने फैसले थोप रहे हैं। केजरीवाल ने नोटबंदी के बाद प्रधानमंत्री को जमकर कोसा था।

TOPPOPULARRECENT