Monday , December 11 2017

हिदुवों के साथ ज़ुल्म के खिलाफ जिला सतह पर विहिप करेगी मुजाहिरा

रांची : रियासत में हिदुवों के साथ ज़ुल्म की वारदात के खिलाफ विश्व हिंदू परिषद ने सरकार के खिलाफ मोरचा खोल दिया है। बेगुनाह कार्कुनान की रिहाई की मांग को लेकर सरकार के खिलाफ विहिप ने तहरीक की ड्राफ्ट तय की है। इसके तहत आठ फरवरी को रियासत के तमाम जिला हेड क्वार्टर पर विहिप के कार्कुनान मुजाहिरा करेंगे।

ये बातें विश्व हिंदू परिषद के रियासती सदर पंचम सिंह ने कही़। मिस्टर सिंह ने कहा कि परिषद का वफद रियासती कैबिनेट के मेम्बरों, एमपी, एमएलए, चीफ सेक्रेटरी व डीजीपी से मिल कर वाकिया की जानकारी देगा। इसके बाद भी कार्रवाई नहीं हुई, तो 15 फरवरी को सरकार, जिला इन्तेज़ामिया व पुलिस इंतेजामिया का पुतला फूंका जायेगा। विहिप दफ्तर में इतवार को सहाफियों से बातचीत करते हुए मिस्टर सिंह ने कहा कि चक्रधरपुर में वहां के इंतेजामिया ओहदेदारों ने झूठे इलज़ाम में विहिप कार्कुनान को गिरफ्तार किया है।

गुजिश्ता एक माह से ज्यादा वक़्त से सरदार जगजीत सिंह, जगदीश मुखी, विकास कुमार मधेशिया व श्रवण कुमार ठाकुर जेल में हैं, जबकि ये लोग बेगुनाह हैं। हुकूमत को इसकी आला सतही जांच करानी चाहिए। पटना व कोलकाता इलाके के मुकामी धर्मपुंज प्रमुख वीरेंद्र मंडल ने कहा कि इस मामले को लेकर लड़ाई लड़ी जायेगी। एक फरवरी को इस मुद्दे को लेकर गवर्नर हाउस के सामने धरना दिया गया था। रियासती वजीर गंगा प्रसाद यादव ने कहा कि हुकूमत को चक्रधरपुर एसपी व डीसी को हटा कर मामले की तहकीकात करानी चाहिए।

 

 

TOPPOPULARRECENT