Wednesday , December 13 2017

हिन्दुस्तानी टीम के ट्रेनिंग कैंप का आग़ाज़

बैंगलोर 17 फरव‌री : ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ आइन्दा हफ़्ता शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज़ के ज़िमन में हिन्दुस्तानी टीम ने आज यहां 3 रोज़ा ट्रेनिंग कैंप का आग़ाज़ किया जहां हिन्दुस्तानी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने जोकि वनडे क्रिकेट से अलग‌ होचुके हैं वापसी की ।

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ सचिन तेंदुलकर का मुज़ाहरा मायूस कुन रहा और आज उन्होंने वेराट कोहली के साथ‌ चेन्नास्वामी स्टेडीयम की सेंटर पिच पर तकरीबन 45 मिनट की प्रैक्टिस की और इस दौरान उन्होंने अशोक डंडा , भुवनेश्वर कुमार , पर ज्ञान ओझा और रवी चन्द्र अश्विन का सामना किया ।

दो माह के वक़फ़ा के बाद टीम में वापसी करने वाले सचिन तेंदुलकर ने प्रैक्टिस के दौरान ख़िलाफ़ मामूल कोई स्ट्रोक नहीं खेला बल्कि वो हर गेंद पर मुकम्मल तवज्लो मर्कूज़ करते हुए बुनियादी तौर पर खेल के उसूलों को इस्तिमाल कररहे थे। सचिन तेंदुलकर प्रैक्टिस के दौरान काफ़ी पुरसुकून दिखाई दीए और उन्होंने किसी भी बोलर को मख़सूस गेंदें फेंकने की हिदायत नहीं दी,जिस की एक वजह राणजी ट्रॉफ़ी के सीज़न में उनकी जानिब से दो सेंचुयरियाँ स्कोर किया जाना है ।

कियो कि उनका राणजी ट्रॉफ़ी में बेहतर मुज़ाहरा के बाद सचिन पर एतिमाद दिखाई दे रहे हैं । टीम में शामिल नए चेहरे शेखर धवन और मुरली विजय‌ भेंट प्रैक्टिस के दौरान काफ़ी मेहनत करते दिखाई दिए जिन्होंने ख़ुसूसी मासिक पहना हुआ था जो जिस्मानी और जेहनी ताक़त को बढ़ाने केलिए मुआविन तसव्वुर किया जाता है ।

सेंटर पिच पर सचिन तेंदुलकर के अलावा वीरेंद्र सहवाग , मुरली विजय‌ , अजय निका रहाणे , शेखर धवन , चिट्टे शोर पुजारा और रवींद्र जडेजा ने भी बैटिंग प्रैक्टिस की । इस मौक़ा पर हिन्दुस्तानी टीम के आफ़ बौलिंग कोच जो डेविस ने बैट्समेनों को टेनिस गेंद से शॉर्ट पिच गेंदें करते रहे ताकि हिन्दुस्तानी बैट्समेन ऑस्ट्रेलियाई फ़ासट बोलरों की जानिब से फेंके जाने वाले बोनसरों के ख़िलाफ़ बेहतर मुज़ाहरा करसकें।

TOPPOPULARRECENT