हिन्दुस्तान अज़ीम मुल्क बनेगा लेकिन कोई हिटलर पैदा नहीं होगा:मोहन भागवत

हिन्दुस्तान अज़ीम मुल्क बनेगा लेकिन कोई हिटलर पैदा नहीं होगा:मोहन भागवत

नई दिल्ली 19 मार्च: हिंदू क़ौम परस्ती फासिज्म के बराबर है। इस तन्क़ीद पर घबराकर आरएसएस के मोहन भागवत ने कहा कि हिन्दुस्तान एक अज़ीम मुल्क यक़ीनन बनेगा लेकिन इस अमल के दौरान यहां कोई हिटलर पैदा नहीं होगा। वो वेद्यक स्कूल की इफ़्तेताही तक़रीब में शिरकत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान दुनिया के क़दीम ममालिक में से एक है। जैसे कि हम क़दीम हैं।

हम बाक़ी दुनिया के लिए बड़े भाई की तरह हैं। हमारी रूहानियत और अज़ीम संतों की रहनुमाई की एक माला-माल विरासत है। हिन्दुस्तान यक़ीनी तौर पर बड़ा और अज़ीम मुल्क बनेगा। इस अमल के दौरान किसी हिटलर को उरूज हासिल नहीं होगा।

महात्मा गौतमबुद्ध पैदा हुए थे, शंकराचार्य और संत पैदा होंगे। हमारे पास तमाम ज़रूरी वसाइल मौजूद हैं जिनसे एक अज़ीम समाज और अज़ीम अवाम पैदा हो सकते हैं। माज़ी में हमारे लोग साइबर या और मैक्सीको तक फैले हुए थे लेकिन हमने कभी भी ज़बरदस्ती ज़मीनों पर क़बज़ा नहीं किया।

हमने योगा आयूर्वेद, रियाज़ी और साइंस की शक्ल में इलम की रोशनी फैलाई। कसीर तादाद में लोग मज़हबी रहनुमा और वर्क़ा रेस (एक मज़हबी फ़िर्क़ा) इस इफ़्तेताही तक़रीब में शरीक थे और पूरी तक़रीब के दौरान भारत माता की जय के नारे लगा रहा थे। आरएसइस के सरबराह हालिया अरसे में कई बयानात देकर अवामी ब्रहमी का सामना कर रहे हैं।

Top Stories