Tuesday , December 12 2017

हिन्दू महासभा ने लिखा टीना डाबी के परिजनों को पत्र, कहा शादी से पहले घर वापसी करे अतहर आमिर

उग्रवादी हिन्दूत्व संगठन, अखिल भारतीय हिन्दू महासभा ने 2016 की आईएएस टोपर टीना डाबी के परिवार को पत्र लिख कर कहा है कि टीना का साथी टोपर अतहर आमिर-उल-शफी खान से शादी का फैसला लव जिहाद कहलायेगा।

सबरंग इंडिया वेबसाइट के मुताबिक प्रतिगामी पित्रसत्तात्मक संगठन ने यह पत्र टीना के माता-पिता को लिखा है।

पत्र में संगठन के राष्ट्रिय महासचिव ने कहा कि वे टीना की अपार सफलता से खुश हैं लेकिन उसका अतहर से शादी का फैसला अत्यंत दुखदायी है।

पत्र में कहा गया कि पहले अतहर को घर वापसी के लिए तैयार किया जाना चाहिए और टीना के पिता को इस शादी के बारे में एक बार फिर गंभीरता से विचार करना चाहिए।

हालाँकि टीना पहले ही यह साफ़ कर चुकी हैं कि लोग उनकी अंतर-धार्मिक शादी के बारे में क्या सोचते हैं इसका उन पर कोई फर्क नहीं पड़ता।

उन्होंने कहा, “हम प्यार में हैं और खुश हैं। लेकिन मैं यह बात स्वीकारना चाहूंगी कि मैं अक्सर परेशान हो जाती हूँ जब हम दोनों के बारे में रिपोर्ट्स पढ़ती हूँ। हमने अपने नाम गूगल करना और अपने बारे में खबरे पढ़ना बंद कर दिया है। लोगों की नज़रों में होने की इतनी कीमत तो चुकानी पढ़ती है।”

हिंदुत्व के समर्थकों के मुताबिक, जीवनसाथी चुनने की आज़ादी, खासतौर पर लड़कियों और औरतों के लिए एक अभिशाप है। इसीलिए एक पढ़ी लिखी सफल महिला द्वारा पितृसत्तात्मक बंदिशों को तोड़ अपने लिए जीवनसाथी चुनना इन लोगों को खल रहा है। ऐसे में उनकी तरफ से यह प्रतिक्रिया स्वाभाविक है।

 

TOPPOPULARRECENT