Friday , December 15 2017

हिन्दू संगठन नेता की हत्या का मामला, हत्यारे ने फेसबुक पोस्ट के द्वारा कुबूला जुर्म

RPT--Patiala: Police officials investigate after five inmates of Nabha Jail including dreaded Khalistan ultra and Khalistan Liberation Force (KLF) chief Harminder Mintoo escaped near Patiala on Sunday. PTI Photo (STORY DEL2, 28) (PTI11_27_2016_000067B)

एक गैंगस्टर से जुड़े मुख्य आरोपी ने एक फेसबुक पोस्ट पर दावा किया है कि उन्होंने पिछले महीने अमृतसर में हिंदू संघर्ष शिवसेना के नेता को मार डाला था। उन्होंने अपने पोस्ट पर लिखते हुए कहा कि “मैं अपने दोस्तों को बताना चाहता हूं कि 30 सितंबर को अमृतसर-बटाला सड़क पर हुए विपिन शर्मा की हत्या मेरे द्वारा किया गया। उन्होंने कहा कि उसकी हत्या किसी भी धर्म से जुड़ा नहीं होना चाहिए”

फेसबुक पोस्ट पर संज्ञान लेते हुए अमृतसर पुलिस ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर किए गए कथित दावे की प्रामाणिकता की पुष्टि के लिए साइबर अपराध सेल को लिखा है। जाँच की मांग की है| पोस्ट में आरोपी सरज सिंह मिंटू ने स्वीकार किया है कि 30 अक्टूबर को हिन्दू नेता विपिन शर्मा की हत्या की है|  विपिन शर्मा को अमृतसर रोड बटाला पर भारत नगर इलाके में सार्वजनिक तौर पर गोली मार दी गई थी।

इस पोस्ट में आरोपी मिंटू ने इस हत्या के लिए शर्मा को ही जिम्मेदार ठहराया, जो अपने दोस्त का पिता था। मिंटू और दो अन्य लोगों के साथ, शुभम सिंह और धर्मिंदर सिंह को इस मामले में कथित तौर पर शामिल होने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था।

अमृतसर के पुलिस उपायुक्त जगमोहन सिंह की अगुवाई वाली एक विशेष जांच टीम हत्या के मामले की जांच कर रही है। अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अमृतसर के चरणजीत सिंह ने कहा कि हमने फेसबुक पोस्ट का नोटिस लिया है। हमने दावे की प्रामाणिकता को सत्यापित करने के लिए साइबर अपराध सेल को लिखा है हम यह जानना चाहते हैं कि फेसबुक का खाता वास्तव में अभियुक्त का है या नहीं| उन्होंने कहा कि ये आरोपी अभी फ़िलहाल फ़रार हैं| पुलिस ने आरोपियों के शरण पर दबाव बनाने के लिए सुखराज कौर, मिंटू की मां को गिरफ्तार कर लिया है।

 

TOPPOPULARRECENT