Monday , December 18 2017

हिन्दू फ़ैमिली ने कराई मुस्लिम बेटी की शादी, तोहफे में दी कुरान

हिंदुओं और मुसलमानों के दरमियान फिरका परस्ती का जहर घोलने वालों की तादाद कम नहीं, लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो इस जहर को अमृत में बदलना जानते हैं। मानगो चौक के नज़दिक रहने वाले आनंदमय पात्रो और उनका अहले खाना ऐसे ही लोगों की जमात में

हिंदुओं और मुसलमानों के दरमियान फिरका परस्ती का जहर घोलने वालों की तादाद कम नहीं, लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो इस जहर को अमृत में बदलना जानते हैं। मानगो चौक के नज़दिक रहने वाले आनंदमय पात्रो और उनका अहले खाना ऐसे ही लोगों की जमात में शामिल हैं। इस फैमिली ने अपने न सिर्फ खर्च पर एक मुस्लिम लड़की और नौजवान की शादी कराई, बल्कि नए जोड़े को दीगर सामान के साथ तोहफे में कुरआन शरीफ भी भेंट की। मंगल शाम हुए इस शादी तकरीब में घर की छत पर मेजबान तो हिंदू थे, लेकिन बाराती और दूल्हा-दुल्हन सभी मुस्लिम थे।

मानगो आजादबस्ती के रहने वाले दुल्हा सादिक हसन और दुल्हन शीरीन का निकाह मौलाना हाफिज फहीम ने पढ़ाया। उन्होंने पात्रो फैमिली के घर में कुरआन की आयतें भी पढ़ीं और दुआ भी मांगी। भोज हुआ तो मुस्लिम रिवाज के मुताबिक वेज और नॉन वेज दोनों की इंतेजाम थी। रात में ही दोनों को विदा किया गया। विदाई में जितना लड़की के अहले खाना गम में थे, उससे कहीं ज्यादा आनंदमय पात्रो, उनकी बीवी बुला पात्रो उनके दो बेटे ईशान व जीशान पात्रो गमजदा थे।

आनंदमय पात्रो ने कहा,”मैं शीरीन और सादिक की शादी कराकर काफी सुकून महसूस कर रहा हूं। दुआ करता हूं कि दोनों की ज़िंदगी खुशियों से भरा हो। मैंने दोनों से गुजारिश की है कि वे रमजान के पाक महीने में मुल्क की खुशहाली की दुआ मांगें।”

TOPPOPULARRECENT