Wednesday , April 25 2018

हिमाचल प्रदेश में जीत का सेहरा किसके सर बांधेगी बीजेपी, दुल्हा तो हार गया!

शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा के नतीजों के बाद एक बार फिर देवभूमि भगवा रंग में रंग गई है। राज्य विधानसभा चुनाव में कुल 68 में से 44 सीटें हासिल कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दो तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनाने के लिए तैयार है।

लेकिन देखने वाली बात ये है कि इस जीत का सहरा किसके सिर सजेगा क्योंकि यहां दूल्हा तो खुद हार गया। दरअसल, भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल को सुजानपुर से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के राजेन्द्र राणा ने हरा दिया है।

हिमाचल प्रदेश में सरकार बनाने जा रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) हाईकमान ने मंडी जिले की सेरज विधानसभा सीट से चुनाव जीते एवं पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जय राम ठाकुर को तत्काल दिल्ली बुलाया है।

पार्टी के इस कदम से इन अटकलों को बल मिला है कि राज्य में सरकार बनने पर अब ठाकुर को मौका मिल सकता है। ठाकुर पांचवीं बार विधानसभा चुनाव जीते हैं। वह पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और मंत्री रहे चुके हैं। सूत्रों के अनुसार ठाकुर दिल्ली रवाना हो गए हैं।

पार्टी ने प्रेम कुमार धूमल को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया था। पार्टी ने इस बार धूमल की सीट बदल कर उन्हें सुजानपुर विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा लेकिन वह कांग्रेस के मजबूत प्रत्याशी और भाजपा के ही पूर्व विधायक रहे राजेंद्र सिंह राणा से हार गए।

TOPPOPULARRECENT