हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी, पंजाब और हरियाणा में बारिश

हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी, पंजाब और हरियाणा में बारिश
Click for full image

श्रीनगर 26 दिसंबर: वादी कश्मीर की जनता को शदीद सर्दी से थोड़ी सी राहत मिली जबकि अक़ल्ल तरीन दर्जा हरारत में मामूली वृद्धि हुई और लद्दाख में कई डिग्री की वृद्धि देखा गया। शिमला से मिली इत्तेला के मुताबिक शिमला और कुफ़री पागो और नारकंडा में हल्की बर्फ़बारी देखी गई जिससे पर्यटक ख़ुश हो गए और उन्होंने खुशी के नारे लगाए।

वे हिमाचल प्रदेश की राजधानी में जमा हो गए थे। खून फ्रीज कर देने वाली हवाएं तेज गति से चल रही थी ‘शिमला में न्यूनतम तापमान घटकर 3.5 सेल्सियस हो गया था। चंडीगढ़ से मिली इत्तेला के मुताबिक पंजाब और हरियाणा के कई इलाकों में भारी बारिश हुई जिसके कारण न्यूनतम तापमान कई स्थानों पर मामूल से दोनों राज्यों पंजाब और हरियाणा में ज़्यादा हो गया।

सिरहिंद में भी 15 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। जयपुर से मिली इत्तेला के अनुसार सर्दी की लहर आज भी जारी रही जिसके कारण राजस्थान में गहरा कहर छाया रहा जिसके कारण पूरे राज्य में ट्रेनों की आमद-ओ-रफ़त प्रभावित हुई।

मौसम विभाग के प्रवक्ता के मुताबिक जिलों में ठंड की शिद्दत बरक़रार है जिसकी वजह से गहिरी कहर छाई हुई है। मौसम विभाग ने पेश क़ियासी की है कि आइन्दा 24 घंटों में गहिरी कहर और सर्दी की लहर की वजह से पूरे राज्य में सूरत-ए-हालअबतर हो सकती है और न्यूनतम तापमान में और कमी हो सकती है।

Top Stories