हिमायत लेने में हेमंत सोरेन को छूटे पसीने

हिमायत लेने में हेमंत सोरेन को छूटे पसीने
रांची 10 जुलाई : आज़ाद असेंबली मेम्बरान को रियासत की फ़िक्र सता रही है। आज़ाद असेंबली मेम्बरान का कहना है कि हेमंत सोरेन की कियादत वाली झामुमो-कांग्रेस इत्तेहाद हुकूमत को सिर्फ तरक्की की शर्त पर हिमायत दिया गया है। पहले हिमायत देन

रांची 10 जुलाई : आज़ाद असेंबली मेम्बरान को रियासत की फ़िक्र सता रही है। आज़ाद असेंबली मेम्बरान का कहना है कि हेमंत सोरेन की कियादत वाली झामुमो-कांग्रेस इत्तेहाद हुकूमत को सिर्फ तरक्की की शर्त पर हिमायत दिया गया है। पहले हिमायत देने के लिए हेमंत के पसीने छुड़ा दिये। दर-दर घुमाया। अब तरक्की का दम भर रहे हैं।

एनोस एक्का ने रियासत मुफाद में 15 नुकाती मुतालबात को रखा है। इसमें रियासत के तरक्की का कोई कोना नहीं छोड़ा गया है। लिस्ट में ज़ईफ़ को पेंशन सहूलियत देने से लेकर पानी, जंगल और जमीन पर ग्रामसभा को हक देना तक शामिल है। हरिनारायण राय ने कहा है कि उन्होंने रेयास्ता की मुफाद और अवाम की मुफाद में हिमायत दिया है। रियासत के तरक्की के लिए झामुमो-कांग्रेस इत्तेहाद ने समुलियत मंसूबा बंदी बनाने और सड़कों की हालत में बेहतरी लाने को कहा है। इन्हीं शर्तो पर इत्तेहाद को हिमायत दिया गया है।

असेंबली रुक्न गीता कोड़ा ने अपने कारकुनों का मन रखते हुए हिमायत देने की बात कही है। गीता कोड़ा की शर्त है कि चाइबासा में मेडिकल कॉलेज की कायम हो। बंधु तिर्की और चमरा लिंडा ने अपनी पुरानी मुतालबात के साथ हिमायत ख़त सौंपा है। बंधु कबायली की मसला हल करने और मुकामी पालिसी तय करने के नाम पर हिमायत देने की बात कर रहे हैं। वहीं, चमरा लिंडा ने कबायली तालिबे इल्म मोरचा की पुरानी मांग सरना मजहब कोड लागू करने और मुकामी मसला का हल निकालने का वादा लिया है। दो दीगर असेंबली रुक्न अरूप चटर्जी और विदेश सिंह को भी अपने-अपने इलाकों की फ़िक्र है। दोनों ने अपने-अपने इलाके में तरक्की की शर्त पर हिमायत सौंपा है।

Top Stories