Sunday , December 17 2017

हिसार: चर्च तोड कर लहराया राम का परचम

हिसार: हरियाणा के हिसार में मुकामी लोगों ने एक चर्च को तोडकर वहां लाल परचम लहरा दिया। यह वाकिया जिला हैडक्वार्टर से पांच किलोमीटर दूर वाकेय् कमरी गांव की है। हालांकि यह वाकिया कब हुआ इसकी इत्तेला अभी तक नहीं मिली है। वाकिया की वज

हिसार: हरियाणा के हिसार में मुकामी लोगों ने एक चर्च को तोडकर वहां लाल परचम लहरा दिया। यह वाकिया जिला हैडक्वार्टर से पांच किलोमीटर दूर वाकेय् कमरी गांव की है। हालांकि यह वाकिया कब हुआ इसकी इत्तेला अभी तक नहीं मिली है। वाकिया की वजह से इलाके में तनाव है। ईसाई तंज़ीमो ने इस वाकिया की कड़े लफ्ज़ो मे मुज़म्मत की है। दिल्ली के बाद अब हरियाणा के कमरी गांव में चर्च में तोडफोड का मामला सामने आया है।

इस मामले में फादर की शिकायत पर पुलिस ने 14 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। मंगली पुलिस पोस्ट के इंचार्ज रमेश कुमार ने कहा कि, हमने अनिल गोदरा, दलबीर सिंह, राजकुमार, कुलदीप, सतपाल, कृष्णन कुमार, विजेंदर, सत्यनारायण, छोटूराम और दिगर छहलोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

फादर का इल्ज़ाम है कि कुछ लोगों ने क्रॉस तोडकर हनुमान की मूर्ति लगा दी। इसके अलावा एक झंडा भी लगा दिया गया, जिस पर भगवान राम की तस्वीर बनी हुई थी। मामले की जांच चल रही है। पुलिस ने बताया कि 8 फरवरी को भी इस मुद्दे पर दोनों फरीक में झडप हुई थी।

उधर, गांव वालों का इल्ज़ाम है कि चर्च के फादर लोगों का जबरन मज़हब की तब्दीली करा रहे हैं। इसकी शिकायत जिला इंतेज़ामिया से की जा चुकी है। इसी वजह से चर्च की बुनियाद रखते ही एहतिजाज शुरू हो गया था। लेकिन चर्च में लूटपाट भी हुई है इसलिए पुलिस मामले की कई पहलुओं से जांच कर रही है।

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली में भी चर्च में तोडफोड के कुछ मामले सामने आ चुके हैं। इसे लेकर खुद पीएम मोदी ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को तलब किया था और ईसाई तंज़ीमो के कांफ्रेंस में मुज़हबी मुकामात की सेक्युरिटी का भरोसा दिया था।

TOPPOPULARRECENT