Monday , December 18 2017

हिज़्ब उल-मुजाहिदीन के सरगना सलाहुद्दीन का बेटा एन आई ए की पकड़ में

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आतंकवादी गतिविधियों के लिए धन उपलब्ध कराए जाने के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए हिजबुल मुजाहिदीन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन के बेटे सैयद शाहिद यूसुफ को गिरफ्तार कर लिया एनआईए की ओर से आज जारी बयान में कहा गया कि यूसुफ को आतंकवादी अन्ह गतिविधियों के लिए विदेशों से हवाला के माध्यम से पैसे मंगवाने के 2011 के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है।

यूसुफ ने एनआईए को अपने हेडक्वार्टर जांच के लिए बुलाया, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार प्रारंभिक जांच में इस बात के सबूत मिले हैं कि यूसुफ शाम में रहने वाले एक आरोपी गुलाम मोहम्मद भट्ट के ज़रीये 2011 से 2014 के बीच चुपके पैसे मंगा रहा था।

यह पैसा भारत में आतंकवादी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल किया गया था,यूसफ पर यह भी आरोप लगाया है कि वह अपने पिता सैयद सलाहुद्दीन के नाम पर पैसे मंगवाया करता था। सलाहुद्दीन इन दिनों पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में रह रहा है, जबकि यूसुफ जम्मू कश्मीर सरकार में कृषि विभाग के कर्मचारी है। यूसुफ को दिल्ली में एनआईआई के विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। एआईए आगे की जांच के लिए यूसुफ को गिरफ्तार करने की कोशिश करेगी।

TOPPOPULARRECENT