Saturday , November 18 2017
Home / Featured News / हिलेरी क्लिंटन और बर्नी सैंडरस एक दूसरे पर बरसते रहने से जनता उन्हें सुन नहीं पाएंगे

हिलेरी क्लिंटन और बर्नी सैंडरस एक दूसरे पर बरसते रहने से जनता उन्हें सुन नहीं पाएंगे

वाशिंगटन: अमेरिका की डेमोक्रेटिक पार्टी के दो राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों हिलेरी क्लिंटन और सीनेटर बरनई सैंडरस के बीच धुएँदार‌ चर्चा हुई है और इसमें दोनों एक दूसरे पर एक बार फिर खूब गरजे और बरसे हैं। हिलेरी क्लिंटन और सैंडरस न्यूयॉर्क में एक भीड़ के सामने प्रतियोगी थे और उनकी भाषणों के दौरान कान पड़ी आवाज सुनाई नहीं दे रही थी या उनका एक दूसरे से पांचवां चर्चा था| राष्ट्रपति पद की दौड़ में शरीक रहने के लिए एक दूसरे पर शाब्दिक हमला किए हैं और खुद को दूसरे से बेहतर साबित करने की कोशिश की। वह वॉल स्ट्रीट सहित विभिन्न मुद्दों पर एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप करते रहे हैं। इस चर्चा के मध्यस्थ सीएनएन से संबंधित पत्रकार वोल्फगैंग बलटकृ थे|म्बअहते के दौरान एक बिंदु पर उन्हें दोनों को चेतावनी करना पड़ा कि अगर वे दोनों एक दूसरे पर इसी तरह बुलंद संगत बरसते रहे तो दर्शकों और दर्शकों में से कोई भी उन्हें नहीं सुन सकेगा कि वे क्या कह रहे हैं।

न्यूयॉर्क में मंगलवार को डेमोक्रेटिक पार्टी इन दोनों राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के बीच मुकाबला है और पार्टी के सदस्य उन्हें नामित करने के लिए अपना मतअधिकार का प्रयोग सैंडरस के गृह राज्य है और हिलेरी क्लिंटन आठ साल तक यहीं से सीनेटर रही हैं .न्यूयॉर्क में जनमत हाल नौ अध्ययनों के परिणामों के अनुसार हुलारा अपने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार पर बढ़त है। इसके बाद जुलाई में लोकतांत्रिक पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन होगा जिसमें अमेरिका में 8 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए फाइनल की नामांकन का फैसला किया जाएगा। सोशल मीडिया पर भावनाओं का विश्लेषण करने वाली कंपनी बरइंडोाच का कहना है कि न्यूयॉर्क में दोनों राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के बीच बहस के समाप्त होने के दो घंटे के बाद ट्विटर पर सैंडरस के 173000 से अधिक बार उद्धृत इनमें से 55 प्रतिशत सकारात्मक थे|

हिलेरी क्लिंटन के 191000 से अधिक बार उद्धृत इनमें 54 प्रतिशत नकारात्मक थे। सैंडरस ने हुलारी क्लिंटन बतौर पूर्व विदेश सचिव क्षमता के बारे में सवाल उठाया था| उन्होंने स्वीकार किया कि वह राष्ट्रपति पद के लिए पात्र हैं लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि उन्होंने भाषणों और 2003 में इराक पर त्रस्त और मुक्त व्यापार संबंधित समझौतों के पक्ष में वोट देने के लिए वॉल स्ट्रीट से रकम हासिल की थीं और इस तरह उन्होंने अपनी कमजोर निर्णय को प्रतिबिंबित की थी।

TOPPOPULARRECENT