Saturday , November 18 2017
Home / AP/Telangana / हुकूमत जागी, तेलंगाना के स्टूडेंट्स को राहत की उमीद

हुकूमत जागी, तेलंगाना के स्टूडेंट्स को राहत की उमीद

हैदराबाद 20 अप्रैल:तेलंगाना हुकूमत ने स्टूडेंट्स से किए गए वादे के मुताबिक़ तालीम किसी रुकावट के बग़ैर जारी रहने के लिए फ़ीस री रेिंबर्समेंट के तौर पर 3061 करोड़ 69 लाख रुपये जारी किए हैं। इस सिलसिले में सरकारी तौर पर अहकामात जारी किए गए। ये पहला मौक़ा है जब हुकूमत ने फ़ीस रेिंबर्समेंट के तौर पर इस क़दर ख़तीर रक़म जारी की है।

एससी, एसटी, बीसी और अक़लियती स्टूडेंट्स के अलावा माज़ूरिन के लिए ये बजट जारी किया गया। बीसी वेलफेयर के तहत 1954 करोड़ 25 लाख, एससी वेलफेयर के तहत 517 करोड़ 35 लाख, एसटी वेलफेयर के तहत 288 करोड़ 92 लाख , अक़लियती बहबूद के तहत 300 करोड़ 49 लाख और माज़ूरिन के लिए 68 लाख रुपये जारी किए गए हैं।

चीफ़ मिनिस्टर के चन्द्रशेखर राव‌ ने पिछ्ले दो बरसों के तजुर्बा को देखते हुए जारीया साल स्टूडेंट्स की फ़ीस फ़ौरी तौर पर जारी करने का फ़ैसला किया। पिछ्ले दो बरसों में फ़ीस की अदमे अदाइगी के सबब स्टूडेंट्स को काफ़ी मुश्किलात का सामना करना पड़ा। मुत्तहदा आंध्र प्रदेश की हुकूमत ने स्टूडेंट्स की फ़ीस बाज़ अदायगी का बजट मुकम्मिल जारी नहीं किया था और टीआरएस हुकूमत ने बक़ायाजात अदा किए।

हुकूमत ने फ़ैसला किया है कि जारीया साल हर माह या फिर हर 3 माह में फ़ीस रेिंबर्समेंट की रक़म स्टूडेंट्स के एकाऊंट में रास्त तौर पर जमा की जाएगी।

TOPPOPULARRECENT