Friday , December 15 2017

हुकूमत ने शायर मुनव्वर राणा को बुलाया

नई दिल्ली: अदीबों (Littérateurs) की नाराजगी को दूर करने के लिए एनडीए हुकूमत ने पहल की है। हुकूमत ने जाने माने शायर और अदीब मुनव्वर राणा को बातचीत के लिए बुलाया है। राणा ने एक अंग्रेजी अखबार को यह मालूमात देते हुए बताया है कि मौजूदा हालात पर बातचीत के लिए वे आइंदा हफ्ते पीएम से मुलाकात करेंगे।

गौरतलब है कि मुनव्वर राणा ने इतवार के रोज़ एक न्यूज चैनल पर लाइव प्रोग्राम के दौरान अपना अवार्ड वापस लौटा दिया था। इससे पहले मुनव्वर राणा समेत करीब 30 अदीब एमएम कलबुर्गी और दादरी कांड के एहतिजाज में अपने Literature Academy Award लौटा चुके हैं। राणा ने बताया है कि मंगल के रोज़ उन्होंने पीएम आफिस से इस बारे में बात की है। इस शायर के मुताबिक उनके साथ अवार्ड लौटाने वाले कुछ और अदीब पीएम से मुलाकात के लिए जा सकते हैं।

हालांकि ज़राये के मुताबिक राणा अकेले ऐसे अदीब हैं जिनसे पीएमओ ने राबिता किया है। अदीब काशीनाथ सिंह ने इस बात से इंकार कर दिया कि उनके पास पीएमओ से कोई कॉल आया है। हालांकि मुनव्वर राणा ने बताया है कि मैंने पीएमओ से कहा कि वह कुछ और अदीबों से राबिता करें जिन्होंने अवार्ड लौटाए हैं। पीएम से मुलाकात के दौरान मैं उनसे अपील करूंगा कि मुल्क में ऐसा माहौल बनाएं जिससे अदीबों को निशाना न बनाया जा सके और मुसलमान अमन से रह सकें। खास बात यह है कि लाइव टीवी शो के दौरान अवार्ड लौटाने वाले मुनव्वर राणा पहले अदीबों की तरफ से अवार्ड लौटाए जाने का एहतिजाज कर रहे थे लेकिन अचानक उन्होंने अपना रूख बदल लिया।

TOPPOPULARRECENT