Thursday , December 14 2017

हुकूमत बनाने का दावा पेश

रांची 10 जुलाई : हेमंत सोरेन ने मंगल को हुकूमत बनाने का दावा पेश कर दिया। वह रियासत के नौवें वजीर ए आला होंगे। वजीर ए आला के तौर में उनके हलफ लेते ही गुजिस्ता छह माह से जारी सदर राज ख़तम हो जायेगा। रियासत में तीसरी बार सदर राज लगा है। झ

रांची 10 जुलाई : हेमंत सोरेन ने मंगल को हुकूमत बनाने का दावा पेश कर दिया। वह रियासत के नौवें वजीर ए आला होंगे। वजीर ए आला के तौर में उनके हलफ लेते ही गुजिस्ता छह माह से जारी सदर राज ख़तम हो जायेगा। रियासत में तीसरी बार सदर राज लगा है। झारखंड के तशकील के 13 साल में आठ हुकूमतें भी देख ली है। हेमंत सोरेन की कियादत में बननेवाली हुकूमत को 43 असेंबली मेम्बरान का हिमायत ख़त मिल गया। इसके बाद हेमंत ने इत्तेहादी पार्टियों के कायेदिनों के साथ राजभवन गये। निगाहें अब राजभवन की तरफ है। गवर्नर पूरी तरह से मुतमईन होने के बाद हेमंत सोरेन को हुकूमत बनाने के लिए मदउ करेंगे।

कांग्रेस, राजद और आज़ाद असेंबली मेम्बरान के तावुन से नयी हुकूमत के तशकील के लिए झामुमो लीडर हेमंत सोरेन ने मंगल को गवर्नर के सामने दावा पेश कर दिया। राज्यपाल डॉ सैयद अहमद को 43 असेंबली मेम्बरान का हिमायत ख़त सौंपा। हेमंत शाम तकरीबन 5.20 बजे अपने वालिद और झामुमो सरबराह शिबू सोरेन समेत कांग्रेस, राजद और आज़ाद असेंबली मेम्बरान के साथ राजभवन पहुंचे। हुकूमत बनाने का दावा पेश करने के साथ ही उन्होंने गवर्नर से जल्द हलफ बरदारी की तारीख तय करने का भी दरख्वास्त किया।

सरकार का अदाद और शुमार

कुल 43

03 निर्दलीय

05 राजद

13 कांग्रेस

18 झामुमो

TOPPOPULARRECENT