Wednesday , December 13 2017

हुकूमत मुसलमानों को ज्यादा बच्चे पैदा करने से रोके : स्वामी

छत्तीसगढ के राजिम कुंभ में हरिद्वार से आए आनंद चैतन्य स्वामी ने कहा कि हुकूमत ज़्यादा बच्चा पैदा करने से मुसलमानों को क्यों नहीं रोकती, क्या सारे नियम हिंदुओं के लिए ही है संत ने पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि अगर हिंदू समाज सिर

छत्तीसगढ के राजिम कुंभ में हरिद्वार से आए आनंद चैतन्य स्वामी ने कहा कि हुकूमत ज़्यादा बच्चा पैदा करने से मुसलमानों को क्यों नहीं रोकती, क्या सारे नियम हिंदुओं के लिए ही है संत ने पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि अगर हिंदू समाज सिर्फ चार बच्चे पैदा करे, तो खानदान तंग हो जाएगा।

साथ ही चाचा-चाची, दादा-नानी, बुआ कहने वाला कोई नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि इंसान को खुदा के इख्तेयार/ हुकूक को अपने हाथ में लेने का कोई हक नहीं। हर मखलूक अपना रिज़्क लेकर खुद आता है।

उनकी ज़िंदगी की हिफाज़त खुदा करते हैं। संत चैतन्य ने इस बात पर ज़ोर दिया कि हर शख्स की सोच में तब्दीली होनी चाहिए। जंगलों में या जानवर जो एक साथ एक से ज्यादा बच्चे पैदा करते हैं, उन्हें पालने हुकूमत नहीं आती, बल्कि खुदा के ज़रिये से खुद ही उनकी तकमील हो जाती है। उन्होंने हालांकि इस बात का जवाब नहीं दिया कि मुसलमानों के ज्यादा बच्चे पैदा होने से उन्हें ऐतराज़ क्यों है।

TOPPOPULARRECENT