Tuesday , January 23 2018

हुकूमत से मायूस ज्वाला ने कहा- मैं थक चुकीं हूं

नई दिल्ली: हिंदुस्तान की स्टार शटलर ज्वाला गट्टा जुमेरात को स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री पर जमकर बरसी। ज्वाला को टारगेट ओलंपिक पोडियम(टीओपी) स्कीम से बाहर रखा गया है, जिसकी वजह से वे स्पोर्ट्स मिनिस्टर पर भड़की हैं। इस पर गट्टा का कहना ह

नई दिल्ली: हिंदुस्तान की स्टार शटलर ज्वाला गट्टा जुमेरात को स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री पर जमकर बरसी। ज्वाला को टारगेट ओलंपिक पोडियम(टीओपी) स्कीम से बाहर रखा गया है, जिसकी वजह से वे स्पोर्ट्स मिनिस्टर पर भड़की हैं। इस पर गट्टा का कहना है कि वे हुकूमत से इस तरह के ट्रीटमेंट की उम्मीद नहीं रखती हैं।

2011 वर्ल्ड चैंपियनशिप में अश्विनी पोन्नपा के साथ ब्रांज मैडल जीतने वाली ज्वाला ने कहा है कि, उन्हेें स्कीम से बाहर रखे जाने को लेकर वे मायूस हैं, जबकि इस वक्त वे मुल्क की टॉप शटलर्स में से एक हैं।

गट्टना ने कहा, “मैंने अभी खबर पढ़ी कि मेरा और अश्विनी का नाम टीओपी स्कीम में शामिल नहीं है। हमारे पास हुकूमत ए हिंद का इकलौता सहारा था और अब वो भी बेरंग दिखाई पड़ रहा है। जिन खिलाडियों के पास अच्छा खासा कॉर्पोरेट सपोर्ट है, वे फहरिस्त हैं और अश्विनी और मेरे बारे में गौर नहीं किया गया। मुझे नहीं मालूम् अब और क्या होना है। मैं एक तरह से थक चुंकी हूं, मायूस् हूं।”

गौरतलब है कि इस स्कीम् का पहला फायदा बैडमिंटन को ही मिला है। खेल वज़ारत के तहत आने वाली कंपनी इंडिया इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनैंस कंपनी लिमिटेड (आईआइ एफसीएल) से 30 मार्च को बैडमिंटन को मदद देने के लिए समझौता किया। समझौते के तहत कंपनी अपने सामाजी फर्ज़ के तहत हर साल 10 करोड़ रूपए की शरह से अगले तीन सालों तक 30 करोड़ रूपयों की मदद देगी।

वहीं इस स्कीम से बाहर रखे जाने को लेकर ज्वाला ने हुकूमत की जमकर तन्कीद की।

TOPPOPULARRECENT