Thursday , June 21 2018

हेडन तमाम तर्ज़ की क्रिकेट से मुकम्मल सुबकदोश

ब्रिस्बेन, २१ सितंबर (ए एफ़ पी) ऑस्ट्रेलियाई साबिक़ ओपनर मैथीयू हेडन ने तमाम तर्ज़ की क्रिकेट से सुबकदोशी का ऐलान कर दिया है। 40 साला मैथ्यू हेडन ने अपने एक ब्यान में कहा कि उन्होंने अपने क्रिकेट कैरीयर से बहुत लुत्फ़ उठाया और इस के स

ब्रिस्बेन, २१ सितंबर (ए एफ़ पी) ऑस्ट्रेलियाई साबिक़ ओपनर मैथीयू हेडन ने तमाम तर्ज़ की क्रिकेट से सुबकदोशी का ऐलान कर दिया है। 40 साला मैथ्यू हेडन ने अपने एक ब्यान में कहा कि उन्होंने अपने क्रिकेट कैरीयर से बहुत लुत्फ़ उठाया और इस के साथ जुड़े हुए हर लम्हे को हमेशा याद रखेंगे।

उन्होंने कहा कि वो क्रिकेट से गहरा लगाओ रखते हैं और इससे किनाराकशी का फ़ैसला उनके लिए आसान नहीं था लेकिन काफ़ी ग़ौर-ओ-ख़ौज़ के बाद ये अहम फ़ैसला किया है। उन्होंने कहा कि अब वो बिग बेश के आइन्दा सीज़न में ब्रिस्बेन हैट की नुमाइंदगी नहीं करेंगे लेकिन ख़िताब के हुसूल (प्राप्ती) के लिए वो अपनी टीम की रहनुमाई ज़रूर करेंगे।

हेडन 2010 में इंडियन प्रीमीयर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स की नुमाइंदगी (प्रतिनिधित्व) भी कर चुके हैं। याद रहे कि मैथ्यू हेडन ने 103 टेस्ट मैचों में 8625 रन बनाए हैं जिस में इन की 30 शानदार सेंचरीयाँ ( शतक) और 29 निस्फ़ सेंचरीयाँ भी शामिल हैं।

टेस्ट क्रिकेट की एक इनिंग्स ( पारी) में 380 इन का बेहतरीन स्कोर है। उन्होंने 161 वंडे मैचों में 6133 रन बनाए। 10 सेंचरीयाँ और 36 निस्फ़ सेचरीयाँ स्कोर की हैं। हेडन ने 9 टवंटी 20 मैचों में 380 स्कोर किए। याद रहे कि मैथ्यू हेडन ने 2010 में टेस्ट और वंडे से सुबकदोशी ( Retirement) का ऐलान किया था।

TOPPOPULARRECENT