Monday , January 22 2018

हेमंत बने झारखंड के 9वें वजीर ए आला

रांची 13 जुलाई : हेमंत सोरेन ने आज झारखंड के नौवें वजीर ए आला के तौर पर हलफ ली। उन्हें गवर्नर सैयद अहमद ने हलफ दिलायी। हेमंत सोरेन ने हिंदी में शपथ ली। हेमंत के बाद कांग्रेस लीडर राजें‎द्र सिंह और राजद लीडर अन्नपूर्णा देवी ने भी हलफ

रांची 13 जुलाई : हेमंत सोरेन ने आज झारखंड के नौवें वजीर ए आला के तौर पर हलफ ली। उन्हें गवर्नर सैयद अहमद ने हलफ दिलायी। हेमंत सोरेन ने हिंदी में शपथ ली। हेमंत के बाद कांग्रेस लीडर राजें‎द्र सिंह और राजद लीडर अन्नपूर्णा देवी ने भी हलफ ली। खबर है कि हेमंत सोरेन ने आज कैबिनेट की बैठक भी बुलायी है।

नयी हुकूमत की हलफ बरदारी राजभवन के बिरसा मंडप में सुबह 9.30 बजे हुई। गवर्नर डॉ सैयद अहमद वजीर ए आला की कुरसी संभालनेवाले हेमंत सोरेन को ओहदे और राज़बरदारी की हलफ दिलायी। उनके साथ कांग्रेस असेंबली रुक्न राजेंद्र सिंह और राजद असेंबली रुक्न अन्नपूर्णा देवी ने भी हलफ ली।

गवर्नर ने हेमंत सोरेन को 20 जुलाई तक सदन में अपनी अक्सरियत साबित करने को कहा है। झारखंड असेंबली का खुहुसी सेशन 16 जुलाई से शुरू होगा। ओपोजिशन भाजपा ने हेमंत सोरेन का मुखालिफ करने के लिए काला दिवस मनाने की एलान की है। हालांकि हेमंत सोरेन के लिए यह ताजपोशी चैलेन्ज है। हेमंत सोरेन 37 साल के हैं और उन्होंने बीआईटी मेसरा से ग्रेजुएशन किया है। उन्हें सियासत विरासत में मिली है क्योंकि वे शिबू सोरेन के बेटे हैं।तकरीब के लिए राजभवन वाक़ेय बिरसा मंडप को दिलकश ढंग से सजाया गया।

TOPPOPULARRECENT