Tuesday , December 12 2017

हैदराबादी और कोलकाता की बिरयानी का मजा शहर में

गया के लोग भी अब बिरयानी के शौकीन हो गये हैं। दीगर फास्ट फूड के साथ-साथ अब बिरयानी ने भी मुक़ामी बाजार में अपनी पहचान बनानी शुरू कर दी है। शहर में गुजिशता दिनों में खुलीं बिरयानी की कई दुकानें इसका सुबूत हैं। इन दुकानों में वेज और न

गया के लोग भी अब बिरयानी के शौकीन हो गये हैं। दीगर फास्ट फूड के साथ-साथ अब बिरयानी ने भी मुक़ामी बाजार में अपनी पहचान बनानी शुरू कर दी है। शहर में गुजिशता दिनों में खुलीं बिरयानी की कई दुकानें इसका सुबूत हैं। इन दुकानों में वेज और नॉन वेज के साथ-साथ हैदराबादी और कोलकाता की बिरयानी लोगों के सामने पेश की जा रही है।

एक मुकाममिल गिज़ा है बिरयानी

इसके लिए लोग उमड़ भी रहे हैं। बिरयानी दुकानों के मालिकों की मानें, तो यह एक मुकाममिल गिज़ा है। इसमें चावल और मसालों के साथ-साथ दीगर मुफीद खाने की मुंशियात का मरकब होता है। इस वजह से यह जायकेदार तो है ही, मुतनासीब अनासिर की भी इसमें कसरत से है।

हैं कई खासियतें भी

बिरयानी बनानेवालों की मानें, तो यह जायकेदार खाना खानेवालों के लिए एक बेहतर ऑप्शन है। अगर, कोई गोश्त खाने के शौकीन है, तो उसे अपने चावल के साथ एक पैकेज मिल जाता है। दूसरी तरफ, सब्जी खाने के शौकीन लोगों को भी सब्जियों के साथ-साथ चावल का पूरा पैकेज मिल जाता है। बिरयानी के साथ एक और खासियत यह है कि इसे पैक करा कर सफर पर ले जाना भी आसान होता है। सूखा होने की वजह से। इसे पैक करने और खाने के लिए कई बरतनों की भी जरूरत नहीं पड़ती।

TOPPOPULARRECENT