Thursday , January 18 2018

हैदराबाद: आरक्षण के बारे में राज्यपाल से चंद्रशेखर राव ने की मुलाकात

हैदराबाद 12 अप्रैल: चीफ़ मिनिस्टर तेलंगाना चंद्रशेखर राव ने राजभवन पहुंच कर राज्यपाल ई एस एल नरसिम्हन से मुलाकात की और मुसलमानों और अन्य पसमांदा तबक़ात को आरक्षण में इज़ाफ़ा के बारे में उन्हें वाक़िफ़ कराया।

मुख्यमंत्री ने विधानसभा का ख़ुसूसी सेशन तलब करने के बारे में भी राज्यपाल को वाक़िफ़ कराया। उन्होंने 12 अप्रैल को शाम 5 बजे प्रगति भवन में कैबिनेट की बैठक बुलाई है। इससे पहले मुख्यमंत्री अचानक राजभवन पहुंचे और राज्यपाल नरसिम्हन से मुलाकात की।

वाज़िह रहे के चंद्रशेखर राव मुसलमानों और ट्राइबल कम्युनिटीज को आरक्षण बढ़ाने के लिए क़रारदाद मंज़ूर करने वाले थे लेकिन बीबीसी आयोग की ओर से रिपोर्ट पेश न करने की वजह से अपना वादा पूरा करने के लिए उन्होंने विधानसभा का ख़ुसूसी सेशन तलब करने का फैसला किया था।

राज्यपाल से मुलाकात के दौरान मुसलमानों और अन्य पसमांदा तबक़ात को आरक्षण में विस्तार के साथ अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की गई। विधानसभा का ख़ुसूसी सेशन तलब करते हुए क़रारदाद मंज़ूर की जाएगी और उसे मर्कज़ से रुजू किया जाएगा। चीफ़ मिनिस्टर के चंद्रशेखर राव राज्य तमिलनाडु की तर्ज पर तेलंगाना में भी आरक्षण की हद बढ़ाने पर जोर देंगे।

TOPPOPULARRECENT