हैदराबाद की चर्चित बाइकर साना इकबाल की मां ने कहा, मेरी बेटी की हत्या हुई

हैदराबाद की चर्चित बाइकर साना इकबाल की मां ने कहा, मेरी बेटी की हत्या हुई
Click for full image

हैदराबाद : तनाव के खिलाफ जागरुकता अभियान चलाने वाली हैदराबाद की चर्चित बाइकर साना इकबाल की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। साना की मां ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी की हत्या की गई है और इसे हादसे का रूप दिया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि साना का अलग रह रहा पति अब्दुल नदीम और उसकी मां साना को प्रताडि़त करते थे।

गौरतलब है कि साना इकबाल की मंगलवार को हैदराबाद के बाहरी इलाके में हुए एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी। तेज गति से चल रही साना की कार सड़क किनारे बने डिवाइडर से टकरा गई जिससे उनकी मौत हो गई। कार उनके अलग रह रहे पति अब्दुल नदीम चला रहे थे। वह भी इस हादसे में घायल हो गए हैं। उनका हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

पेशे से इंजीनियर साना ने अपनी मोटरसाइकल से देशभर में 38 हजार किलोमीटर तक का सफर तय किया था। नवंबर 2015 में अकेले ही देश भ्रमण पर निकलने से पहले वह तनाव से जूझ रही थीं। तनाव से उबरने का कोई रास्ता नहीं दिख रहा था। इस यात्रा के दौरान लोगों से मिलकर उनका जीवन के प्रति नजरिया ही बदल गया।

इसके बाद उन्होंने तनाव से जूझ रहे युवाओं को सलाह देना शुरू किया। उन्हें प्रेरित किया कि आत्महत्या जैसा अपराध न करें। इसके लिए वह देशभर में स्कूल और कॉलेजों में भी गईं। बताया जा रहा है कि यह हादसा उस समय हुआ जब सुबह 4 बजे वह पश्चिमी हैदराबाद के गचिबोवली इलाके में जा रही थीं। एक निजी कंपनी में काम करने वाले नदीम को भी चोटें आई हैं।

नरसिंगी पुलिस स्टेशन के सब इंस्पेक्टर सुधीर कुमार ने कहा, ‘सुपुर्द-ए-खाक के लिए परिवार को सौंपे जाने से पहले साना के शव को ओस्मानिया हॉस्पिटल भेज दिया गया है। हमने पुलिस स्टेशन में एक केस दर्ज कर लिया है। जांच में हमने पाया है कि तेज गति से चलने के कारण कार डिवाइडर से टकरा गई थी।’ उन्होंने बताया कि टक्कर की वजह से कार का बायां हिस्सा पूरी तरह से बर्बाद हो गया। हालांकि दोनों ने सीट बेल्ट पहन रखा था लेकिन कार में एयर बैग नहीं था

Top Stories