हैदराबाद पुलिस ने विदेशी छात्रों के ठिकानों पर की छापेमारी, हिरासत में लिए गए 23 संदिग्ध

हैदराबाद पुलिस ने विदेशी छात्रों के ठिकानों पर की छापेमारी, हिरासत में लिए गए 23 संदिग्ध
Hyderabad: Hyderabad Police Commissioner Anjani Kumar reviews security arrangements at Mecca Masjid ahead of Ramadan, in Hyderabad on April 26, 2019. (Photo: IANS)

पुलिस ने हैदराबाद में रह रहे विदेशी छात्रों के निवास स्थानों पर छापेमारी करने के बाद 23 लोगों को हिरासत में लिया. पुलिस इन विदेशी छात्रों की हरकतों पर पहले से नजर बनाए हुई थी. पुलिस को शक है कि इनमें से कुछ लोग गलत कामों में लिप्त हैं, कुछ लोग ड्रग्स का धंधा करते हैं.

शहर के 8 इलाकों में हुई छापेमारी
हैदराबाद के टास्क फोर्स और FRRO ऑफिशल्स द्वारा छापेमारी शहर के 8 इलाकों में की गई. इसमें बंजाराहिल्स, गोलकोंडा, आसिफ नगर, हुमायूं नगर, अम्बरपेट, सैफाबाद, चिक्कड़पल्ली और चांद्रायण गुट्टा इलाके शामिल हैं.

खासकर नाइजीरियाई लोगों की वीजा की समय सीमा और पासपोर्ट की जांच की जा रही थी. पुलिस को शक था कि कुछ विदेशियों के वीजा समाप्त हो जाने के बाद भी यहां रह रहे हैं, उनको हिरासत में लिया गया, कुल 23 लोगों को हिरासत में लिया गया.

‘सिर्फ मामला दर्ज करके न छोड़ें’
इस मामले में तेलंगाना के बीजेपी विधायक राजा सिंह ने अपना प्रतिक्रिया देते हुए सरकार से निवेदन किया कि जिन 23 लोगों को पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया, उनमें ज्यादातर नाइजीरिया के हैं.

उन्होंने कहा कि ये लोग ज्यादातर ड्रग्स की सप्लाई करते हैं, उन पर सिर्फ मामला दर्ज कर छोड़ना नहीं चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस सही कदम नहीं उठा रही है, उनपर कड़ी कारवाई करके वापस भेजना चाहिए, ताकि लौट कर वे वापस न आएं.

Top Stories