हैदराबाद: बारिश के कारण आपूर्ति बढ़ने से सब्जियों की कीमतें बढ़ी

हैदराबाद: बारिश के कारण आपूर्ति बढ़ने से सब्जियों की कीमतें बढ़ी

रायथू बाजार, मेहदीपट्टनम और कई अन्य स्थानों पर सब्जियों की कीमत बढ़ गई है क्योंकि आपूर्ति भारी बारिश की मार झेल रही है।

ग्राहक ऊंची कीमतों के कारण कम मात्रा में खरीदारी करते हैं
सब्जी विक्रेताओं ने कहा कि वे बारिश के कारण खराब उत्पादन प्राप्त कर रहे हैं और ग्राहक भी ऊंची कीमतों के कारण कम मात्रा में खरीदारी कर रहे हैं।

“मैं सब्जियों की खरीद के लिए इस Rythu बाजार में आया था। एक सप्ताह के लिए, कीमतें बहुत अधिक हैं। टमाटर 50 रुपये प्रति किलोग्राम, फलियों को 100 रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से बेचा जा रहा है। एक दिहाड़ी मजदूर कैसे खरीद और खा पाएगा? दिन-प्रतिदिन कीमतें बढ़ रही हैं, अब कीमतों में गिरावट की कोई उम्मीद नहीं है। मैं सब्जियों की कम मात्रा की देखरेख कर रहा हूं ”शेख अब्दुल, एक ग्राहक ने एएनआई को बताया।

उन्होंने कहा, ‘सरकार को किसानों और ग्राहकों को फायदा पहुंचाने के लिए जरूरी कदम उठाने चाहिए। अमीर लोग किसी तरह खरीद और खपत करेंगे, लेकिन दिहाड़ी मजदूरों के बारे में क्या? लॉकडाउन के दौरान पहले से ही हम प्रभावित थे और अब इसमें सब्जियों की कीमतें बढ़ रही हैं। ”

एक अन्य ग्राहक रहमतुल्लाह ने कहा, “COVID-19 प्रेरित लॉकडाउन के दौरान सब्जियों की दरें कम थीं, लेकिन बारिश के कारण अब कीमतें बढ़ रही हैं। सब्जियां खरीदना कठिन होता जा रहा है। ”

हैदराबाद में बारिश
विक्रेताओं ने कहा कि हैदराबाद में बारिश के कारण सब्जी की आपूर्ति प्रभावित हुई है।

उन्होंने कहा, ‘हम थोक बाजार से सब्जियां खराब कर रहे हैं। बारिश के कारण सब्जी की आपूर्ति प्रभावित हुई है। दो महीने के बाद, बाजार में पर्याप्त सब्जियां उपलब्ध होंगी। ग्राहक आ रहे हैं लेकिन सब्जियों के दाम बढ़ने से वे कम खरीद रहे हैं। सरकार को इस संबंध में आवश्यक कदम उठाने चाहिए।

Top Stories