Friday , December 15 2017

हैदराबाद ब्लास्ट: भटकल सहित पांच आतंकियों को सजा-ए-फांसी

हैदराबाद: वर्ष 2013 में दिलसुखनगर में हुए दोहरे बम विस्फोट के उपरांत 13 दिसंबर 2016 को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक विशेष अदालत में हुई सुनवाई के दौरान यासीन भटकल सहित मुजाहिदीन के पांचों आतंकवादियों को हैदराबाद ब्लास्ट केस में दोषी करार दिया, जिसमे यासीन भटकल सहित इंडियन हिजबुल मुजाहिदीन के चार आतंकवादियों को फांसी की सजा सुनाई है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

प्रदेश 18 के अनुसार, सोमवार को हैदराबाद विस्फोट मामले में फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने पांचों अभियुक्तों असदुल्लाह अख्तर उर्फ हादी, यासीन भटकल उर्फ मोहम्मद अहमद सिद्दीबप्पा, तहसीन अख्तर उर्फ मोनू, पाकिस्तानी नागरिक जिया उर रहमान उर्फ वकास और एजाज शेख को फांसी की सजा सुनाई.
हैदराबाद दिलसुखनगर धमाकों में यासीन के भाई रियाज भटकल भी शामिल है. हालांकि, रियाज भटकल अभी फरार है. माना जाता है कि वह कराची से अपनी गतिविधियां संचालित कर रहा है.
बता दें कि हैदराबाद विस्फोट के छह महीने बाद यासीन भटकल और असदुल्लाह अख्तर को नेपाल की सीमा के निकट बिहार के एक इलाके से गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद तीन अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया था और एजेंसी ने पांचों आरोपियों के खिलाफ दो आरोप पत्र दाखिल किए.
उल्लेखनीय है कि हैदराबाद के दिलसुखनगर इलाके में 21 फरवरी, 2013 को दोहरा विस्फोट हुआ था, जिसमें 19 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 130 लोग घायल हो गए थे.

TOPPOPULARRECENT