Tuesday , December 12 2017

हैदराबाद में अपनी बुलेट प्रूफ कार का इस्तेमाल करेंगी इवंका ट्रम्प

हैदराबाद: हैदराबाद के अधिकारियों ने सड़कों पर से भिखारियों को हटा दिया है और इवंका ट्रम्प की सबसे बड़ी विदेशी मिशन के लिए 10,000 अतिरिक्त सुरक्षा बलों को लाया गया है जबसे उनके पिता राष्ट्रपति बने हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ तीन दिवसीय ग्लोबल उद्यमिता शिखर सम्मेलन के उद्घाटन के अवसर पर डोनाल्ड ट्रम्प की सबसे बड़ी बेटी एक महत्वपूर्ण अध्यक्ष के रूप में सूचीबद्ध है।

36 वर्षीय, जो आधिकारिक व्हाइट हाउस की सलाहकार हैं, व्यवसाय में महिलाओं के सशक्तिकरण के बारे में चर्चा करेंगी।

वह संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के बीच बढ़ती दोस्ती को भी रेखांकित करेंगी, इसलिए मेजबान देश कोई मौका नहीं छोड़ रहा है।

इवंका ट्रम्प को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा बधाई दी जाएगी जो फलकनुमा पैलेस में एक भव्य डिनर की मेजबानी करेंगे, एक लक्जरी होटल जिसे एक बार निजाम के स्वामित्व से पहले शहर पर शासन किया गया था।

अधिकारियों ने एक 16 वीं शताब्दी की मस्जिद चारमीनार के आस-पास एक खुली हवा के बाजार को झंझावा दिया है जो शहर के प्रतीकों में से एक है। मीडिया रिपोर्टों ने सुझाव दिया है कि इवंका ट्रम्प बाजार में जा सकतीं हैं।

आतंकवाद विरोधी दलों और कुत्ते दस्तों सहित 10,000 से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया जाएगा, और इवंका ट्रम्प का अपना गुप्त बुलेट प्रूफ वाहन हैदराबाद के चारों ओर चलेगा और अमेरिकी गुप्त सेवा के साथ करीब सुरक्षा का ख्याल रखेगा।

अमेरिका की मीडिया रिपोर्टों से यह जानकारी इवंका ट्रम्प के क्लोथिंग लाइन और इसकी आपूर्ति श्रृंखला के साथ-साथ अमेरिका के राज्य सचिव रेक्स टिल्लरसन द्वारा चिंतित है, जिन्होंने कथित तौर पर अपने साथ वरिष्ठ कर्मचारियों को भारत भेजने के लिए मना कर दिया है।

सीएनएन ने एक वरिष्ठ विदेश विभाग के एक अधिकारी के हवाले से कहा, “वे किसी वरिष्ठ को नहीं भेजेंगे क्योंकि वे इवंका को मजबूत नहीं करना चाहते हैं।”

लेकिन अमेरिकी व्यापारिक नेता बैठक में 150 देशों से 1,200 से अधिक उद्यमियों में शामिल होने वाले ट्रम्प प्रतिनिधिमंडल में होंगे।

इवंका ट्रम्प के महिला उद्यमी वित्त इनिशिएटिव, या वी-फाई का उद्देश्य विकासशील देशों में महिलाओं के लिए व्यापारिक पूंजी तक पहुंच को बढ़ावा देना है।

TOPPOPULARRECENT