Friday , November 24 2017
Home / AP/Telangana / हैदराबाद में दर्जा हरारत 43 डिग्री रिकार्ड किया गया

हैदराबाद में दर्जा हरारत 43 डिग्री रिकार्ड किया गया

हैदराबाद 24 अप्रैल:महकमा-ए-मौसीमीयत के मुताबिक तेलंगाना के तक़रीबन तमाम अज़ला में गर्मी की लहर का सिलसिला 24 और 25 अप्रैल को भी जारी रहेगी और हो सकता है कि इस दौरान कुछ मुक़ामात पर गर्मी की शिद्दत में कमी भी वाक़्ये हो। हैदराबाद में भी गर्मी की शिद्दत में इज़ाफे का इमकान है और अप्रैल में दर्जा हरारत 44 डिग्री तक पहूंच सकता है।

रियासत के दुसरे मुक़ामात पर शिद्दत की गर्मी का क़हर जारी है। हैदराबाद में माह अप्रैल में सबसे ज़्यादा गर्मी 1973 में 30 अप्रैल को रिकार्ड की गई थी जब दर्जा हरारत 43.3 रिकार्ड किया गया था। आज दर्जा हरारत 43 डिग्री रिकार्ड किया गया है और इमकान है कि आइन्दा दो एक दिन में ये 44 डिग्री को भी पार कर जाएगा। महकमा-ए-मौसीमीयत के डायरेक्टर वाई के रेड्डी ने ये बात बताई। 1981 से 2010 तक माह अप्रैल के दौरान दर्जा हरारत ज़्यादा से ज़्यादा 38.1 रिकार्ड किया जाता था और कम से कम 24.4 हुआ करता था। महकमा-ए-मौसीमीयत के डायरेक्टर ने बताया कि तेलंगाना के तमाम अज़ला में एक दो मुक़ामात पर गर्मी की लहर का सिलसिला 25 अप्रैल से 27 अप्रैल तक जारी रह सकता है।

इस दौरान तेलंगाना के अज़ाला आदिलाबाद करीमनगर निज़ामबाद मेदक और नलगेंडा के अलावा आंध्र प्रदेश के अज़ला मशरिक़ी गोदावरी मग़रिबी गोदावरी गुंटूर प्रकाशम और नैलोर में आइन्दा 48 घंटों के दौरान शिद्दत की गर्मी रिकार्ड की जा सकती है।

तेलंगाना में मौसम ख़ुशक रहेगा और तेलंगाना में बेशतर मुक़ामात पर आज़म तरीन दर्जा हरारत 40 ता 45 डिग्री रिकार्ड किया जा सकता है। हैदराबाद और अतराफ़ के मुक़ामात पर भी शिद्दत की गर्मी का सिलसिला जारी है और ये 43 डिग्री तक पहूंच गया है। रियासत में कुछ मुक़ामात पर बारिश या गरज चमक के साथ बूँदा-बाँदी हो सकती है।

TOPPOPULARRECENT