Wednesday , April 25 2018

हैदराबाद में सबसे गर्म दिन, रिकॉर्ड 39.7 डिग्री सेल्सियस किया गया दर्ज!

हैदराबाद: पिछले वर्ष की तुलना में हैदराबाद में तापमान दिन-ब-दिन बढ़ रहा है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को वर्ष के मौसम का सबसे गर्म दिन माना कि यह महीने के सामान्य तापमान से तीन डिग्री ऊपर 39.7 डिग्री सेल्सियस के तापमान के साथ है। निजी मौसम की भविष्यवाणी एजेंसियों के मुताबिक, शहर पिछले 10 दिनों से तापमान में वृद्धि दर्ज कर रहा है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शहर में अगले दो दिनों तक ज्यादा गर्मी की चेतावनी जारी की है। तेलंगाना राज्य विकास योजना सोसायटी के आंकड़ों ने कहा कि कुतुबालपुर, चंदुलला बाराड़िरी, पश्मीलाराम, मोंडा मार्केट, बंदलागुडा, मुशीराबाद और सरदारमहल जैसे क्षेत्रों में तापमान गुरुवार को 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।

स्काइमेट, एक निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी, द्वारा जारी एक रिपोर्ट में, “शहर और इसके आस-पास के क्षेत्रों पर ऐसी मौसम की स्थिति का कारण इस क्षेत्र की तरफ उड़ रही दक्षिण-पूर्व हवाओं के कारण हो सकता है। इसके अलावा, मौसम में होने वाले बदलावों की अनुपस्थिति में स्पष्ट और सनी हुई है जिससे गर्मी में वृद्धि हो सकती है।”

अन्य तेलंगाना जिलों जैसे आदिलाबाद, भद्रचलम, महाबूबनगर, मेदक और निजामाबाद में भी गुरुवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।

TOPPOPULARRECENT