Tuesday , December 12 2017

हैदराबाद में सरकारी स्कूलों की स्थिति पर तशवीश:श्री हरि

हैदराबाद 08 नवंबर: उप मुख्यमंत्री कडीम श्री हरि ने राज्य की राजधानी हैदराबाद में सरकारी स्कूल्स की स्थिति पर चिंता का व्यक्त करते हुए 15 विधानसभा क्षेत्रों में प्रति व्यक्ति 5 करोड़ रुपये के हिसाब से 75 करोड़ रुपये जारी करने की घोषणा कीया।

14 नवंबर बाल दिवस के अवसर पर राज्य के 1500 स्कूल्स डिजिटल कलासेस शुरू करने का फैसला किया। सनाथनगर के सेंट लड़कियों के स्कूल में आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए यह बात बताई। इस अवसर पर राज्य मंत्री एन नरसिम्हा रेड्डी टी श्रीनिवास यादव के अलावा अन्य उपस्थित थे।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि अलाहिदा तेलंगाना राज्य के गठन के बाद सरकारी स्कूल्स में अध्ययनरत छात्रों को गुणवत्ता और प्रतिस्पर्धी शिक्षा की आपूर्ति के लिए टीआरएस सरकार बड़े पैमाने पर कार्रवाई कर रही है। हालांकि अफसोस के साथ कहना पड़ता है कि हैदराबाद में सरकारी स्कूल्स की हालत चिंताजनक है।

विभिन्न स्कूल्स में बुनियादी सुविधाओं का अभाव है। इन स्कूल्स को बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने और गुणवत्ता शिक्षा को बढ़ाने के लिए अगले दो या तीन दिन में सरकार की तरफ से 75 करोड़ रुपये जारी किए जाऐंगे। हैदराबाद के 15 विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए 5 करोड़ रुपये आवंटित करते हुए विकास कार्य अंजाम दिए जाएंगे।

संबंधित विधानसभा क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करने वाले विधायकों के विकास कोष से प्रति व्यक्ति एक करोड़ रुपये और कलेक्टर विकास कोष से एक करोड़ रुपये जारी करने के साथ साथ विभाग शिक्षाओं के मैचिंग अनुदान प्रति विधानसभा क्षेत्र के लिए 3 करोड़ रुपये जारी किए जाएंगे। तेलंगाना सरकार राज्य में केजी ता पीजी मुफ्त शिक्षा प्रदान करने के लिए बड़े पैमाने पर इक़दामात कर रही है।

TOPPOPULARRECENT