Monday , December 18 2017

हैदराबाद में हज 2014 कैंप की तैयारीयों का आग़ाज़

हज 2014 की तैयारीयों का हज कमेटी की जानिब से आग़ाज़ हो चुका है और 12 सितंबर से हज कैंप मुनाक़िद होगा। हज हाउज़ नामपल्ली में मुनाक़िद होने वाले इस कैंप से तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के आज़मीने हज रवाना होंगे और ये दोनों रियास्तों के आज़मीन की एक

हज 2014 की तैयारीयों का हज कमेटी की जानिब से आग़ाज़ हो चुका है और 12 सितंबर से हज कैंप मुनाक़िद होगा। हज हाउज़ नामपल्ली में मुनाक़िद होने वाले इस कैंप से तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के आज़मीने हज रवाना होंगे और ये दोनों रियास्तों के आज़मीन की एक साथ रवानगी का आख़िरी साल होगा। हज 2015 से दोनों रियास्तों के आज़मीने हज अपनी अपनी रियास्तों से रवाना होंगे।

स्पेशल ऑफीसर हज कमेटी प्रोफ़ेसर एस ए शकूर ने बताया कि जारीया माह की अवाख़िर में हज कैंप की तैयारीयों और शम्साबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट से आज़मीने हज की रवानगी के सिलसिले में इंतेज़ामात को क़तईयत देने के लिए तमाम मह्कमाजात का मुशतर्का इजलास तलब किया जाएगा।

तवक़्क़ो है कि ये इजलास 30 अगस्त को मुनाक़िद होगा जिस में जी एम आर, सऊदी एयर लाइंस, कस़्टम़्स, इमीग्रेशन, पुलिस, ग्रेटर हैदराबाद म्यूनसिंपल कारपोरेशन, बर्क़ी और दीगर मह्कमाजात के ओहदेदार शिरकत करेंगे।

इस इजलास के सिलसिले में चीफ़ मिनिस्टर चंद्रा शेखर राव को वाक़िफ़ कराया जाएगा जो महकमा अक़लीयती बहबूद का क़लमदान भी अपने पास रखते हैं। उन्हों ने बताया कि हज कैंप के इनेक़ाद के सिलसिले में हज हाउज़ के अहाता में सफ़ाई के इंतेज़ामात और हज हाउज़ में ड्रेन पाइपलाइन की तबदीली के सिलसिला में वक़्फ़ बोर्ड की तवज्जा मबज़ूल करवाई गई है।

उन्हों ने बताया कि हुज्जाज किराम के लिए 5 लीटर ज़मज़म फ़राहम किया जाएगा जबकि मदीना मुनव्वरा में खाने के इंतेज़ामात किए गए हैं जिस के लिए अलाहिदा रक़म वसूल नहीं की जाएगी। उन्हों ने बताया कि फ़ी आज़िम 2100 रियाल वापिस किए जाएंगे।

TOPPOPULARRECENT