Saturday , November 18 2017
Home / Crime / हैदराबाद में NIA की छापेमारी: ISIS के 5 संदिग्ध गिरफ्तार

हैदराबाद में NIA की छापेमारी: ISIS के 5 संदिग्ध गिरफ्तार

हैदराबाद में बर्बर आतंकी संगठन ISIS लिंक को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार सुबह ताबड़तोड़ छापेमारी की। एजेंसी ने इस दौरान 5 युवकों को गिरफ्तार किया है, जबकि 6 अन्य को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। सभी की उम्र 20 साल के करीब है।

खुफिया इनपुट के आधार पर बुधवार सबुह हैदराबाद शहर के करीब 9 जगहों पर एनआईए ने छापेमारी की है। स्थनीय पुलिस के साथ यह संयुक्त अभि‍यान अभी भी जारी है। एजेंसी बाकी के 6 युवकों से पूछताछ कर रही है।

जिन 5 लोगों को गिरफ्तार किया है, उनसे पूछताछ के बाद ही बाकी के 6 लोगों को हिरासत में रखा गया है। बताया जाता है कि बुधवार को छापेमारी में इन 11 युवकों के पास से 15 लाख रुपये, 25 मोबाइल फोन, एक एयर गन, एयर गन की ट्रेनिंग के लिए टारगेट, बम बनाने के लिए नट बोल्ट, नाइट्रेट केमिकल और IED की बरामदगी हुई है।

सूत्र बताते हैं कि NIA को शक है कि इन सभी के संपर्क सफी आरमार और जुनूद अल खलीफा अल हिंद से हैं। एन आई ए से जुड़े सूत्रों का कहना है कि ISIS के लोग हैदराबाद में कई जगहों पर धमाके की फिराक में थे।

उनकी पहली कोशिश सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने और दंगा करवाने की थी। यही नहीं, आतंकी संगठन के निशाने पर शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थल भी थे। छापेमारी में जिस मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं, उसे किसी भी बड़े प्लान को एग्जीक्यूट करने के लिए पर्याप्त माना जा रहा है।

TOPPOPULARRECENT