हैदराबाद यूनिवर्सिटी में अपमानित छात्र ने की खुदकुशी की कोशिश

हैदराबाद यूनिवर्सिटी में अपमानित छात्र ने की खुदकुशी की कोशिश
मोसेज अब्राहम

हैदराबाद: हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में एक पीएचडी छात्र ने अपने हाथ की नस काटकर सुसाइड करने की कोशिश की है। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक परीक्षा के दबाव के कारण उसने अपने हाथ की नस काट ली। हालांकि कुछ छात्रों ने आरोप लगाया है कि एक शिक्षक ने मोसेज अब्राहम को अपमानित किया था जिसके बाद उसने यह कदम उठाया।

शुक्रवार को करीबन 5 बजे अपने विभाग में उसने नश काट लिए। इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। मोसेज आंध्र प्रदेश मछलीपट्टनम का रहने वाला है। वो विश्वविद्यालय में एडवांस्ड सेंटर  फॉर रिसर्च में रिसर्च स्कॉलर है और भौतिकी में ‘कंडेंस थ्योरी सॉलिड स्टेट’ पर काम कर रहा है।

यूनिवर्सिटी के प्रो वाईस चांसलर विपिन श्रीवास्तव ने पीटीआई से कहा कि यूनिवर्सिटी के एसीआरएचईएम विभाग के पीएचडी के छात्र मोसेज अब्राहम ने अचानक से ब्लेड निकालकर अपने हाथ की नस काट ली। उसे तुरंत यूनिवर्सिटी अस्पताल ले जाया गया। उसके बाद उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया। अब वह सुरक्षित है। डॉक्टरों ने कहा है कि चिंता करने की कोई बात नहीं है।

उन्होंने कहा कि छात्र ने इस तरह का कदम उठाने के लिए माफी मांगी है। शायद उसने परीक्षा के दबाव के कारण ऐसा किया। वहीं छात्रों ने आरोप लगाया कि विभाग के एक शिक्षक ने मोसेज को सेमिनार में शामिल नहीं होने दिया था और शोध का विषय बदलने के लिए कहा था।

Top Stories