Wednesday , November 22 2017
Home / Crime / हैदराबाद: ‘लड़कों के शौचालय’ में खड़ा कर 11 वर्षीय लड़की को दी गई सज़ा

हैदराबाद: ‘लड़कों के शौचालय’ में खड़ा कर 11 वर्षीय लड़की को दी गई सज़ा

हैदराबाद: स्कूलों में आजकल कुछ ज्यादा ही घटनाएं हो रही हैं, एक और चौका देने वाला मामला सामने आया है जहाँ एक 11 वर्षीय लड़की को लड़कों के शौचालय के अंदर सिर्फ इसलिए खड़ा कर दिया क्योंकि उसने अपनी यूनिफार्म नहीं पहनी थी।

पीड़ित ने बताया कि, “जब मैं अपने क्लास के लिए जा रही थी, मेरे पीटी टीचर ने मुझे रोका और मेरी वर्दी के बारे में पूछने लगे, मैंने उनको सच कहा कि मेरी मां ने वर्दी धोयी है इसलिए मैं वर्दी को नहीं पहन सकी। मैंने उन्हें यह भी समझाने की कोशिश की कि मेरे मम्मी पापा ने मेरी स्कूल डायरी में इसके लिए एक नोट भी लिखा है। लेकिन उन्होंने मेरी बात नहीं सुनी और मुझ पर चिल्लातीं रहीं। फिर वह मुझे लड़कों के टॉयलेट में खींच कर ले गयीं और मुझे वहां खड़ा कर दिया।”

उसने आगे बताया कि, “चौथी क्लास के बच्चों ने मुझे देखा और मुझ पर हसने लगे। कुछ टाइम बाद, पीटी टीचर ने मुझे क्लास में वापस जाने के लिए कहा और बोला की आगे से ये गलती नहीं होनी चाहिए। बाद में, उन्होंने ये बात अपने और टीचर्स को भी बताई। मैंने फैसला किया है कि मैं स्कूल में वापस नहीं जाउंगी।”

घटना के बाद, कई बाल अधिकार कार्यकर्ताओं ने बच्चों के खिलाफ यौन अपराधों (पीओसीएसओ) अधिनियम के संरक्षण के तहत स्कूल के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है।

TOPPOPULARRECENT