Monday , December 11 2017

हॉलीवुड की रिबेल विल्सन ने मानहानि केस में जीते 3.6 मिलियन डॉलर

सिडनी: हॉलीवुड अभिनेत्री रिबेल विल्सन ने एक ऑस्ट्रेलियाई प्रकाशक के खिलाफ लंबे मानहानि मामले में बुधवार को $4.5 मिलियन ($ 3.6 मिलियन) जीत लिया है, ऑस्ट्रेलियाई पब्लिशर ने उसे “सीरियल लायर” कहा था।

37 वर्षीय “पिच परफेक्ट” स्टार ने सफलतापूर्वक बोअर्स मीडिया पर पत्रिका के लेखों पर मुकदमा दायर किया, जिसमें दावा किया गया था कि उसने अपनी उम्र और पृष्ठभूमि के बारे में झूठ बोला था कि वह अपने अभिनय करियर को आगे बढ़ाएगी, ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े मानहानि केस में उसको यह रकम भुगतान की गयी।

बाउर ने दलील दी कि महिला दिवस में किए गए आरोप, 2015 में ऑस्ट्रेलियाई महिला वीकली और ओके पत्रिका सही थी और इनकार नहीं किया था कि उन्होंने उनकी प्रतिष्ठा को क्षति पहुंचाई।

जस्टिस जॉन डिक्सन ने कहा कि बॉयर ने विक्टोरिया की सर्वोच्च न्यायालय में फैसले में बेहतर परिसंचरण, या बढ़े हुए विचार / हिट्स को सुरक्षित रखने के लिए अपने स्वयं के कॉरपोरेट हितों में अभिनय किया था।

उन्होंने कहा, “इस मामले में बाउर मीडिया के वकील ने अपने लेखों को यथार्थ के रूप में या तुच्छ या गंभीरता से लिया जाने की संभावना के रूप में चिह्नित करने का प्रयास किया।”

“जब तक पर्याप्त क्षतिपूर्ति नहीं की जाती है तब तक एक वास्तविक जोखिम है कि जनता मानहानि की गंभीरता से सहमत नहीं होगी।”

तीन सप्ताह की सुनवाई के दौरान, अक्सर विल्सन ने दावा किया कि वह ड्रीमवर्क्स एनिमेटेड फीचर फिल्मों “ट्रॉल्स” और “कुंग फू पांडा 3” से हटा दी गयी थी।

विल्सन ने जून में मामला जीतने के बाद कहा, “बॉयर मीडिया ने गड़बड़ी और पूरी तरह से गलत लेखों की एक श्रृंखला के साथ मुझे नीचा दिखाया गया।”

“बहुत बार मैं अखबार, पत्रिकाओं को महसूस करती हूं और देखती हूँ कि उनके लिए काम करने वाले पत्रकार पेशेवर नैतिकता के अनुसार नहीं होते हैं।

“मैं केवल उनके आचरण को घृणित और शर्मनाक के रूप में वर्णन कर सकती हूं और मुझे बहुत खुशी है कि जूरी मेरे साथ सहमत हो गया है और सर्वसम्मत और भारी फैसले के साथ उन्होंने एक बहुत स्पष्ट संदेश भेजा है।”

सिडनी में जन्मी अभिनेत्री, जिसने आकस्मिक रूप से 7.0 मिलियन डॉलर के नुकसान की मांग की थी, ने पहले कहा है कि वह पैसा दान करेगी और ऑस्ट्रेलियाई फिल्म उद्योग को देगी।

TOPPOPULARRECENT