Saturday , November 25 2017
Home / Khaas Khabar / “हॉलीवुड वाक ऑफ़ फेम से ट्रम्प को हटाओ”

“हॉलीवुड वाक ऑफ़ फेम से ट्रम्प को हटाओ”

न्यू यॉर्क: अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवारी के प्रबल दावेदार डोनाल्ड ट्रंप पर चुनाव अभियान के दौरान ‘‘घृणास्पद, यौनिक और नस्लवादी बयानबाजी’’ का आरोप लगाते हुए हॉलीवुड वाक ऑफ फेम से उनका ‘स्टार’ हटाने की मांग करते हुए एक याचिका शुरू की गई है।

हॉलीवुड चैंबर ऑफ कॉमर्स के अनुसार ट्रंप को टेलीविजन खंड के लिए 2007 में यह ‘स्टार’ प्रदान किया गया था। चैंबर यह स्टार प्रदान करता है।

याचिका में ट्रंप का ‘स्टार’ हटाने की मांग करते हुए कहा गया है, ‘‘यह तथ्य खुद में एक अपमान है कि मेरिल स्ट्रीप, बिल र्मुे और ऑड्रे हेपबर्न जैसे लोगों के साथ डोनाल्ड ट्रंप का स्टार है। राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और पूर्व रियलिटी टीवी स्टार अपने अभियान की शुरूआत से घृणास्पद, यौनिक और नस्लवादी बयानबाजी कर रहे हैं।’’ याचिका में कहा गया है, ‘‘पिछले कुछ महीनों के दौरान उनके स्टार पर स्प्रे पेंट से ले कर थूक और मल हर चीज दिखा है..संदेश साफ है: लोग ट्रंप या इस तथ्य को स्वीकार नहीं करते कि वह हॉलीवुड के कोई ‘स्टार’ हैं।’’ एनबीसी न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार ट्रंप का ‘स्टार’ हॉलीवुड बोलेवार्ड में रखा गया है और राष्ट्रपति पद की रिपब्लिकन उम्मीदवारी की ट्रंप की दावेदारी के बाद से कई बार उसे विरूपित किया गया है और वहां तोड़-फोड़ की गई।

(भाषा-पीटीआई के सौजन्य से)

TOPPOPULARRECENT