Saturday , December 16 2017

हॉस्टल में मिला बम बनाने की आलात

अशोक राजपथ पर बुध की रात तालिबे इल्म के फसाद के बाद जुमेरात को पुलिस ने पटना कॉलेज के जैक्सन और मिंटो हॉस्टलों में छापेमारी की। इस दौरान इन हॉस्टलों के बाहर सड़क पर दो बम और जैक्सन हॉस्टल से बम बनाने की आलात और शराब की खाली बोतलें म

अशोक राजपथ पर बुध की रात तालिबे इल्म के फसाद के बाद जुमेरात को पुलिस ने पटना कॉलेज के जैक्सन और मिंटो हॉस्टलों में छापेमारी की। इस दौरान इन हॉस्टलों के बाहर सड़क पर दो बम और जैक्सन हॉस्टल से बम बनाने की आलात और शराब की खाली बोतलें मिलीं। वहीं, जैक्सन हॉस्टल में गैर कानूनी तौर से रह रहे 15 तालिबे इल्म को गिरफ्तार किया गया। इनके खिलाफ पीरबहोर थाने में आइपीसी की धारा 448/385/34 के तहत सनाह दर्ज की गयी है। इन तालिबे इल्म में संजीव कुमार, विक्रम कुमार, सुमित कुमार, दिवाकर, मोंटी, उत्तम महतो, सन्नी, सुदामा, गोल्डेन, प्रकाश, रविराज, बिट्ट आनंद, निखिल, विकास और अमन शामिल हैं। छापेमारी की कियादत टाउन एएसपी मनोज कुमार तिवारी ने किया। उनके साथ पीरबहोर थाना सदर एसए हाशमी और पटना कॉलेज के प्रिन्सिपल रासबिहारी सिंह मौजूद थे।

ताला तोड़ कर तलाशी :

पुलिस टीम के आने से पहले ही जैक्सन और मिंटो हॉस्टल के ज़्यादातर तालिबे इल्म अपने-अपने कमरे को बंद कर फरार हो चुके थे। पुलिस ने ताला तोड़ कर तमाम कमरों की तलाशी ली। इस दौरान जैक्सन हॉस्टल के 33 नंबर कमरे से बम बनाने की आलात बरामद की गयी, जबकि एक कमरे में शराब की खाली बोतलें मिलीं।

सारा सामान जब्त :

पुलिस ने मिंटो और जैक्सन तालिबे इल्म के कमरों से तालिबे इल्म के बेड, कुरसी, टेबुल, लैपटॉप, हीटर, खाना बनाने की समान और किताबें जब्त कर लीं। इन कमरों में रह रहे तालिबे इल्म के सिलसिले में जानकारी जुटायी जा रही है। हालांकि, देर रात तक सामान का कोई दावेदार पुलिस के पास नहीं पहुंचा था।

प्रिंसिपल और सुपरिटेंडेंट के बयान पर सनाह :

पटना कॉलेज के प्रिन्सिपल रासबिहारी सिंह और सुपरिटेंडेंट हीरा मंडल के बयान की बुनियाद पर जैक्सन हॉस्टल के तालिबे इल्म के खिलाफ सनाह दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया।

आज नदवी और इकबाल में चलेगा मुहिम

एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि जुमा को नदवी और इकबाल हॉस्टलों को खाली कराने के लिए मुहिम चलाया जायेगा। साथ ही न्यू हॉस्टल के अलावा बीएन कॉलेज हॉस्टल और सैदपुर हॉस्टल को खाली कराया जायेगा। जो भी तालिबे इल्म इनमें गैर कानूनी तौर से रहते पाये जायेंगे, उन्हें गिरफ्तार किया जायेगा।

TOPPOPULARRECENT