Wednesday , December 13 2017

होमगार्ड की मुलाज़िमत का झांसा , लाखों रुपय लूट

हैदराबाद 26 जून (सियासत न्यूज़) बेरोज़गार नौजवानों को होमगार्ड की मुलाज़िमत दिलाने का वादा करते हुए लाखों रुपए हड़पने वाले ख़ुदसाख़ता रिज़र्व इन्सपेक्टर और पुलिस ट्रांसपोर्ट आर्गेनाईज़ेशन के कांस्टेबल को साइबर आबाद की स्पेशल ऑप्रे

हैदराबाद 26 जून (सियासत न्यूज़) बेरोज़गार नौजवानों को होमगार्ड की मुलाज़िमत दिलाने का वादा करते हुए लाखों रुपए हड़पने वाले ख़ुदसाख़ता रिज़र्व इन्सपेक्टर और पुलिस ट्रांसपोर्ट आर्गेनाईज़ेशन के कांस्टेबल को साइबर आबाद की स्पेशल ऑप्रेशन टीम ने गिरफ़्तार कर लिया।

कमिशनर पुलिस साइबराबाद सी वी आनंद प्रेस कान्फ़्रैंस से ख़िताब करते हुए कहा कि ख़ानगी सेक्युरेटी गार्ड जी नागेंद्र प्रसाद जो पेशा से सेक्युरेटी गार्ड है और उसका ताल्लुक़ ज़िला नलगोंडा से है । इस ने दस माह क़बल पी टी ओ के कांस्टेबल वाई मधु जो लकड़ी का पुल के हैदराबाद रीजन में मुतय्यन है से दोस्ती की और उस की मदद से 40 बेरोज़गार नौजवानों से फी कस एक लाख रुपय वसूल किए और उन्हें बहुत जल्द होमगार्ड की मुलाज़मत फ़राहम करने का वादा किया।

नागेंद्र प्रसाद ने मधु के ज़रिया होमगार्ड की मुलाज़िमत हासिल करने वाले ख़ाहिशमंद उम्मीदवारों को मुलाज़िमत के लिए दरख़ास्त और मेडिकल फ़िटनेस फॉर्म्स भी फ़राहम किए। मधु को होमगार्ड की मुलाज़िमत हासिल करने वाले उम्मीदवार तक़र्रुर नामा फ़राहम करने के लिए दबाव डालना शुरू कर दिया जिस पर नागेंद्र प्रसाद ने विरह लक्ष्मी नामी ख़ातून जो इस धोखेबाज़ी में मुलव्वस है को होमगार्ड दफ़्तर की मुलाज़िमा ज़ाहिर करते हुए फ़ोन पर मधु को ये यक़ीन दिलाया कि बहुत जल्द उन्हें तक़र्रुर नामे(नियुक्ति पत्र) हासिल होंगे।

चंद दिन बाद नागेंद्र प्रसाद ने कमांडैंट होम गार्ड्स के नाम पर जाली तक़र्रुर नामे तैय्यार किए और उम्मीदवारों के हवाले कर दिया। तक़र्रुर नामे हासिल करने वाले नौजवान मुताल्लिक़ा पुलिस ओहदेदारों से रुजू होने पर उन्हें धोखादही का इन्किशाफ़ हुआ। पुलिस ने बताया कि नागेंद्र प्रसाद को नागर्जुनसागर पुलिस ज़िला नलगनडा और पंजागुट्टा पुलिस ने भी इसी किस्म की धोखादही के इल्ज़ाम में गिरफ़्तार किया था। कमिशनर पुलिस साइबराबाद ने बताया कि नागेंद्र प्रसाद ने धोखादही के ज़रिये हासिल की गई से अपनी दूसरी बीवी की कफ़ालत कर रहा था और इस ने राजमंडरी में 23 लाख मालियती डूपलेक्स मकान 8 लाख मालियती लारियां और 5 लाख मालियती तिलाई जे़वरात ख़रीदे थे। पुलिस ने प्रसाद के मकान पर धावा करके मकान के दस्तावेज़ात तीन पुलिस की वर्दियां 27 जाली तक़र्रुर नामे और जाली तनख़्वाह के सर्टीफ़िकेट भी बरामद करलिए।

TOPPOPULARRECENT