Tuesday , April 24 2018

होली की तरह मुझे भी ‘ईद’ मनाने का अधिकार है- योगी आदित्यनाथ

होली से पहले श्रीकृष्ण की जन्मभूमि मथुरा पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसी को भी कोई त्यौहार मनाने की मनाही नहीं है, ये अधिकार उन्हें भी है। बता दें कि योगी मथुरा पहुंचने वाले राज्य के पहले मुख्यमंत्री हैं।

योगी के दौरे के कारण मथुरा में शनिवार सुबह सुरक्षा का सख्त पहरा था। मंदिर के पीछे वाले गेट से श्रद्धालुओं को मंदिर जाने की इजाजत नहीं थी।

योगी आदित्यनाथ मंदिर में दर्शन के लिए तड़के ही चले आए. मंदिर परिसर में उन्होंने लगभग आधा घंटा समय बिताया और और गर्भ गृह में 15 मिनट पूजा-अर्चना की, जिसके बाद उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

योगी आदित्यनाथ मंदिर में दर्शन करके काफी खुश थे और उन्होंने कहा कि वे 5000 साल पुराने मंदिर में दर्शन करके तृप्त हो गए। उनके दौरे पर हो रही सियासत पर उन्होंने कहा, ‘मैं एक हिंदू हूं और हर एक व्यक्ति को अपनी आस्था व्यक्त करने का अधिकार है। मेरी कोशिश है अधिक से अधिक पर्यटक यहां आ सकें।

वहीं जब उनसे पूछा गया कि वह अगर अयोध्या में दिवाली मना रहे हैं और मथुरा में होली, तो ईद कहां मनाएंगे। इस पर योगी ने कहा, ‘हर एक व्यक्ति अपनी आस्था व्यक्त करने के लिए स्वतंत्र है।

ईद, क्रिसमस या दिवाली मनाने के लिए हमने किसी को रोका नहीं है और त्यौहार मनाने का अधिकार मुझे भी है। आस्था और श्रद्धालुओं की सुविधा के साथ-साथ पर्यटन क्षेत्र को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विकसित करना मेरा कर्तव्य है।

TOPPOPULARRECENT