होली के बाद अपनी त्वचा और बालों की कुछ इस तरह करें देखभाल!

होली के बाद अपनी त्वचा और बालों की कुछ इस तरह करें देखभाल!

नई दिल्ली: होली के रंग आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं और कई दिनों के लिए बालों को बेजान छोड़ सकते हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि होली खेलने के बाद अपने चेहरे पर एक अच्छे मॉइस्चराइजिंग फेस वॉश का इस्तेमाल करें और बालों से रंग हटाने के लिए एक अच्छा शैम्पू लगाएं।

होली खेलने के बाद अपने बालों और त्वचा की देखभाल करने के लिए इन चीज़ों का इस्तेमाल करें:

* होली खेलने के बाद अपने चेहरे पर एक अच्छे मॉइस्चराइजिंग फेस वॉश का इस्तेमाल करें। रंग बहुत ड्राई हो सकते हैं और साबुन या कठोर फेसवॉश का उपयोग करने से त्वचा में और जलन हो सकती है।

* गहरी सफाई के बाद, एक अच्छी एंटी-ऑक्सीडेंट क्रीम लगाएं जिसमें विटामिन ई होता है जो त्वचा को नरम और कोमल बनाने के लिए दिनभर रिपेयर और हाइड्रेट करने का काम करता है।

* घरेलू उपाय के लिए दही और शहद को थोड़े से गुलाब जल में मिलाकर मास्क के रूप में लगाएं। यह शांत और क्षतिग्रस्त त्वचा को पोषण देगा।

* बालों से रंग हटाने के लिए एक अच्छा शैम्पू का उपयोग करें। शैम्पू का उपयोग करने के बाद, बालों पर कंडीशनर लगाएं। कुछ मिनट के लिए छोड़ दें और फिर ठंडे पानी से धोलें। कलर वाले बालों के लिए कलर प्रोटेक्ट कंडीशनर का इस्तेमाल करें।

* नहाने के बाद, एक पौष्टिक बॉडी लोशन लगाना और मॉइस्चराइज़र लगाना न भूलें क्योंकि अतिरिक्त रंग और धूप के कारण त्वचा शुष्क हो जाती है। आपके नहाने के बाद एक अच्छी मॉइस्चराइजिंग क्रीम लगाने से आपकी त्वचा की लिपिड बैलेंस को बहाल करने और ख़राब त्वचा को शांत करने में भी मदद मिलेगी।

Top Stories