Friday , November 24 2017
Home / Bihar/Jharkhand / बिहार: होली में रंग लगाने को लेकर तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या

बिहार: होली में रंग लगाने को लेकर तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या

नवादा : बिहार के नवादा जिले में होली के दौरान अलग अलग हिंसक घटनाओं तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। होली की शाम कौआकोल थाना के बीझो गांव में रामभज्जु तुरिया के घर में कुछ शरारती तत्व घुसकर महिलाओं को जबरन रंग लगाने की कोशिश कर रहे थे।
60 वर्षीय रामभज्जु तुरिया ने इसका विरोध किया, जिसके बाद शरारती तत्वों ने लाठी डंडा से हमला कर उन्हें बुरी तरह जख्मी कर दिया। रामभज्जु तुरिया को पीएमसीएच भेजा गया, जहां उनकी मौत हो गई। मृतक के पुत्र महेंद्र तुरिया की शिकायत पर ग्रामीण चंदू महतो, प्रदुम्न महतो, कारा महतो और मन्नू महतो समेत कई लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।
दूसरी तरफ, रोह थाना के पुरानी रोह बाजार निवासी एक आटा चक्की मील के मालिक सुनील साव की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है। बताया जाता है कि कुछ शरारती तत्व आटा चक्की मील के कर्मचारी मदन साव से उलझ गए। मदन साव के चिल्लाने पर जब मालिक पहुंचा तब शरारती तत्व फरार हो गए। कुछ देर बाद 15-20 की संख्या में शरारती तत्व पहुंचे और लोहे के रॉड व डंडा से मील मालिक सुनील साव पर हमला किया। इस घटना में सुनील की मौके पर मौत हो गई।
इस मामले में पुरानी बाजार निवासी गिरो चौधरी, तुषार चौधरी, सुनील चौधरी, राजीव चौधरी, सन्नी चौधरी, संजीत चौधरी, विनोद चौधरी, पामो चौधरी के अलावा 10-12 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने तुषार चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है।
एक अन्य घटना में पकरीबरावां थाना के दिऔरा गांव में आपसी रंजिश की घटना में 20 वर्षीय युवक राहुल कुमार की लाठी डंडे और धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी गई है। बताया जाता है कि गुरुवार की शाम राहुल और उनके चाचा के बीच विवाद हुआ था। उसके बाद यह घटना हुई। राहुल के चाचा भोपाल सिंह, गोपाल सिंह और चचेरे भाई माधव और चंदन कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

TOPPOPULARRECENT