Saturday , November 18 2017
Home / International / होसियों ने “नमाज़े तरावीह” पर प्रतिबन्ध लगाया, कई आलिम गिरफ्तार

होसियों ने “नमाज़े तरावीह” पर प्रतिबन्ध लगाया, कई आलिम गिरफ्तार

सना:यमन में सरकार का तख्ता पलट कर सत्ता पर क़ब्ज़ा करने वाले ईरान नवाज शिया विद्रोहियों ने राजधानी सनाआ की मस्जिदों में इमामों को तरावीह की नमाज़ से रोकने के लिए क्रेक डाउन शुरू किया है और महीने रमजान के पहले दिनों में मस्जिदों के कई इमामों और आलिमों को हिरासत में ले लिया गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार होती विद्रोहियों की ओर से बुधवार को कई इमामों और आलिमों को यह कहकर हिरासत में ले लिया गया कि उन्होंने होतयों के द्वारा लगाये गये आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए मस्जिदों में नमाज तरावीह का बा जमात एह्तमाम शुरू कर रखा है। होतयों का कहना है कि वह सनाआ की मस्जिदों में नमाज़ तरावीह की अनुमति नहीं देंगे और यदि किसी मस्जिद में तरावीह की नमाज़ का आयोजन किया गया तो मस्जिद के पेश इमाम को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

चश्मदीद का कहना है कि बुधवार को होती विद्रोहियों के सशस्त्र कर्मियों ने घाटी अहमद स्थान पर स्थित मस्जिद अल्फुरकान पर छापा मारा और मस्जिद के पेश इमाम अल शेख हसन अलअह्द्ल और नायब इमाम अल शेख खालिद अलहबाबी को हिरासत में ले लिया।

सूत्रों का कहना है कि होती विद्रोहियों की ओर से मस्जिदों के प्रशासन से कहा गया है कि वह मण्डली तरावीह की नमाज़ का आयोजन नहीं कर सकते, लेकिन नागरिकों ने होतयों के निर्देश को खारिज करते हुए मण्डली नमाज़े तरावीह जारी रखने की प्रतिबद्धता जताई है।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह होतयों ने सना मस्जिदों के इमामों और प्रशासन से एक नए अध्यादेश पर हस्ताक्षर कराया था,  जिनमें कहा गया था कि वह महीने सयाम के दौरान मस्जिदों में एत्काफ, तरावीह और कुरान क्लास का आयोजन नहीं करेंगे.

TOPPOPULARRECENT