Saturday , July 21 2018

हौथियों को खत्म करने व ईरानी हाथों को काटने का समय आ गया है : पाक इस्लामी कौंसिल

लाहौर : लाहौर में एक आपात बैठक के दौरान कई नेताओं और पाकिस्तान में इस्लामी संगठनों के प्रमुखों ने भाग लिया, पाकिस्तानी विद्वानों की परिषद के प्रमुख ताहिर महमूद अशरफी ने कहा कि यह समय है कि हौथी सेनाओं को खत्म करने और ईरानी हाथों को काट देने का है।

उन्होंने कहा कि हौथी विद्रोहियों ने सऊदी अरब पर हमला करके मक्का और मदीना जैसी पाक भूमि पर “लाल रेखाओं” को पार किया है।

हमलों के बारे में अशरफी ने कहा,बलिस्टिक मिसाइलों से हमले साबित करते हैं कि Houthis अंतरराष्ट्रीय कानूनों का सम्मान नहीं करते हैं क्योंकि वे लगातार मस्जिदों पर हमला कर उनका उल्लंघन करते हैं, जो कि सऊदी सुरक्षा से सफलतापूर्वक हस्तक्षेप करने के बाद तक विफल रहे हैं।

अशरफी ने कहा कि मुस्लिम समुदाय, हौथी और ईरान द्वारा किए गए उल्लंघन के बारे में चुप नहीं रहेगा, क्योंकि यह नहीं माना जा सकता है कि मुस्लिम तीर्थयात्रियों पर हौथियों का लक्ष्य है जो सऊदी अरब के पवित्र स्थलों की ओर जियारत के लिए जाते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि इस क्षेत्र में ईरान के हाथ हैं और यमन में वैधता बहाल करने के लिए तत्काल दबाया जाना चाहिए और पवित्र मस्जिदों की पवित्रता की रक्षा करना चाहिए।

अशरफी और इस्लामी एसोसिएशन के भाग लेने वाले प्रमुखों ने रविवार को हौथी लड़ाकों द्वारा बैलिस्टिक मिसाइल हमलों की निंदा की, जिसमें रियाद सहित नागरिकों को निशाना बनाया गया था, एक व्यक्ति की मौत हो गई और कुछ घायल भी हुआ।

TOPPOPULARRECENT