ह्यूस्टन के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, नया कश्मीर बनाएँगे जो सभी के लिए होगा

ह्यूस्टन के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, नया कश्मीर बनाएँगे जो सभी के लिए होगा

ह्यूस्टन : सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर को अनुच्छेद 370 के तहत दिए गए विशेष दर्जे को निरस्त करने के एक महीने बाद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी उन्होंने कश्मीरी पंडितों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ “विशेष बातचीत” की और उन्हें “एक नया निर्माण” करने का आश्वासन दिया कश्मीर ”जो सभी के लिए होगा। प्रतिनिधिमंडल, जिसमें अमेरिका भर से कश्मीरी पंडित शामिल थे, ने प्रधान मंत्री मोदी से मुलाकात की, जो अमेरिका में उनकी सप्ताह भर की यात्रा के भाग के रूप में था।

उन्होंने प्रतिनिधिमंडल से कहा, “कश्मीर में नई हवाएं चल रही हैं और हम सब मिलकर एक नया कश्मीर बनाएंगे।” मोदी ने 30 साल से अधिक समय तक धैर्य रखने के लिए समुदाय को धन्यवाद दिया। इससे पहले, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, ” ह्यूस्टन में कश्मीरी पंडित समुदाय का एक प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री से मिला। उन्होंने भारत की प्रगति और हर भारतीय के सशक्तीकरण के लिए उठाए जा रहे कदमों का समर्थन किया।

प्रतिनिधिमंडल ने इस कदम के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया और कहा कि उनके 700,000 सामुदायिक सदस्य “ऋणी” हैं। प्रधानमंत्री ने दाऊदी बोहरा समुदाय के प्रतिनिधिमंडल से भी मुलाकात की, जिन्होंने उन्हें शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। मोदी ने ट्वीट किया “दाऊदी बोहरा समुदाय ने दुनिया भर में अपनी अलग पहचान बनाई है। ह्यूस्टन में, मुझे उनके साथ समय बिताने और कई मुद्दों पर बोलने का अवसर मिला”।

मोदी सिख समुदाय के सदस्य भी मोदी से मिले। मोदी ने ट्वीट किया “मैंने ह्यूस्टन में सिख समुदाय के साथ एक उत्कृष्ट बातचीत की। मैं भारत के विकास के प्रति उनके जुनून को देखकर खुश हूं!”। MEA के प्रवक्ता ने कहा कि पीएम ने सिख समुदाय के सदस्यों के साथ बातचीत की, इस दौरान उन्होंने सरकार द्वारा लिए गए कुछ पथ-प्रदर्शक निर्णयों पर उन्हें बधाई दी।

Top Stories