Tuesday , February 20 2018

ख़ाना काअबा में दुनिया का जदीद तरीन साऊँड सिस्टम नसब

मस्जिद हराम का अज़ीमुश्शान तौसीअ मंसूबा तकमीली मरहले की तरफ़ बढ़ रहा है। इसी सिलसिले में हरम बैतुल्लाह में दुनिया का बेहतरीन और जदीद तरीन साऊँड सिस्टम नसब कर दिया गया है। नए साऊँड सिस्टम की तंसीब की सआदत अमेरीका शहज़ादा मशआल बिन अब

मस्जिद हराम का अज़ीमुश्शान तौसीअ मंसूबा तकमीली मरहले की तरफ़ बढ़ रहा है। इसी सिलसिले में हरम बैतुल्लाह में दुनिया का बेहतरीन और जदीद तरीन साऊँड सिस्टम नसब कर दिया गया है। नए साऊँड सिस्टम की तंसीब की सआदत अमेरीका शहज़ादा मशआल बिन अबदुल्लाह के हिस्से में आई ।

मस्जिद हराम के ऑप्रेशन डिपार्टमेंट के सरबराह फ़ारस अलसादी ने इस नए साऊँड सिस्टम के इंतेखाब और तंसीब के बारे में तफ़सील से बताते हुए कहा कि साऊँड सिस्टम के लिए दुनिया भर से इस मैदान की ग़ैरमामूली महारत की हामिल कंपनीयों से राबिता किया गया, ताकि दुनिया की इस बेहतरीन जगह के लिए बेहतरीन साऊँड सिस्टम फ़राहम हो सके। उन्होंने बताया कि इस एहतिमाम के बाद जदीद तरीन और बेहतरीन सिस्टम मुंतख़ब किया गया जो नसब कर दिया गया है।

उन्होंने मज़ीद कहा कि मुंतख़ब करदा साऊँड सिस्टम की तंसीब से पहले उस की मुख़्तलिफ़ हवालों से कसीर जहती आज़माईश की गई ताकि तंसीब के बाद कोई अमली मुश्किल या कमज़ोरी ना पैदा हो। इन आज़माईशों के बाद अल‍ हरमैन अशरीफ़ैन के जुमला मुआमलात के निगरान शोबे के सरबराह अल-शेख़ अबदुर्ररहमान से हतमी मंज़ूरी लेकर तंसीब मुकम्मल कर दी गई है। इस नए साऊँड सिस्टम का मुकम्मल इस्तिमाल इतवार के रोज़ पहली मुतरिबा नमाज़ मग़रिब की अज़ान से शुरू हुआ। अब ये पूरी तरह बरुए कार हे । बैतुल्लाह की नई तोसीआत के बाद भी इस साऊँड सिस्टम के कारआमद रहने का इम्कान है।

TOPPOPULARRECENT