Thursday , November 23 2017
Home / Assam / West Bengal / ख़ुलासा: नोट बैन से पहले भाजपा ने बैंक में जमा कराए करोड़ो रूपए

ख़ुलासा: नोट बैन से पहले भाजपा ने बैंक में जमा कराए करोड़ो रूपए

कोलकाता: प्रधानमंत्री मोदी द्वारा 500 व 1000 रुपये के नोट बंद किए जाने की घोषणा से पहले ही इस फैसले की जानकारी बंगाल की भाजपा इकाई को थी। घोषणा से ठीक पहले प्रदेश भाजपा इकाई ने अपने खाते में एक करोड़ रुपये नकद जमा करवा दिए थे। माकपा मुखपत्र गणशक्ति की रिपोर्ट में कहा गया है कि 60 लाख रुपये एक हजार के नोट व 40 लाख रुपये 500 के नोट जमा किए गए हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

माकपा मुखपत्र गणशक्ति के अनुसार बांग्ला में प्रकाशित रिपोर्ट में इसका ख़ुलासा किया है. रिपोर्ट में बकायदा खाता संख्या भी दिया गया है। इसमें कहा गया है कि कोलकाता के चितरंजन एवेन्यू स्थित इंडियन बैंक में भारतीय जनता पार्टी की बंगाल इकाई के नाम से मौजूद खाता संख्या- 554510034 में यह रकम जमा करवाया गया है।

माकपा राज्य सचिव सूर्यकांत मिश्र और विधानसभा में वाममोर्चा विधायक दल के नेता सुजन चक्रवर्ती ने अलग-अलग संवाददाता सम्मेलन कर आरोप लगाया है कि यदि नोट बंदी की घोषणा को गुप्त रखा गया था तो बंगाल भाजपा ने इतना पैसा बैंक में जमा कैसे कराया।वहीं सुजन चक्रवर्ती ने आरोप लगाया कि अलग-अलग चरणों में तीन करोड़ रुपये जमा कराए गए हैं। एक तरफ भाजपा बड़े नोटों के बंद होने के फैसले को आम लोगों के हित में बता रही है और दूसरी ओर घोषणा से पहले अपना रकम जमा कर रही है यह कहां तक उचित है? माकपा राज्य सचिव सूर्यकांत मिश्र ने भी आरोप लगाया कि कालाधन के नाम पर भाजपा नाटक कर रही है और गरीब लोगों को परेशान कर रही है। खुद मोटी रकम घोषणा से पहले ही हटा रही है.

TOPPOPULARRECENT