Friday , December 15 2017

ज़हीर ख़ान का 2007 की सीरीज़ में कलीदी रोल रहा: दडाविड

हिंदुस्तानी क्रिकेट टीम के साबिक़ कप्तान राहुल दडाविड जिन की क़ियादत में हिंदुस्तानी टीम ने इंगलैंड के ख़िलाफ़ 2007 में तीन मुक़ाबलों की टेस्ट सीरीज़ में 1-0की कामयाबी हासिल की थी जो कि इंगलैंड की सरज़मीन पर हिंदुस्तान की तीसरी कामयाबी र

हिंदुस्तानी क्रिकेट टीम के साबिक़ कप्तान राहुल दडाविड जिन की क़ियादत में हिंदुस्तानी टीम ने इंगलैंड के ख़िलाफ़ 2007 में तीन मुक़ाबलों की टेस्ट सीरीज़ में 1-0की कामयाबी हासिल की थी जो कि इंगलैंड की सरज़मीन पर हिंदुस्तान की तीसरी कामयाबी रही।

इस ज़िमन में इज़हार-ए-ख़्याल करते हुए राहुल दडाविड ने कहा कि 2007 में बाएं हाथ के फ़ास्ट बौलर ज़हीर ख़ान ने इंतिहाई शानदार बौलिंग का मुज़ाहरा करते हुए कामयाबी में कलीदी रोल अदा किया था जिन का लेग स्पिनर अनील कुंबले ने बेहतरीन साथ निभाया था।

हिंदुस्तान के मौजूदा इंगलैंड के दौरा के ज़िमन में टीम के मीनटर दडाविड का कहना है कि इस मर्तबा इंगलैंड में कामयाबी के लिए हिंदुस्तान का बौलिंग शोबा अहम रोल अदा करसकता है। हिंदुस्तान और इंगलैंड के दरमयान पहला टेस्ट 9 जुलाई को नाटिंघम में शुरू होरहा है।

दडाविड का कहना है कि हिंदुस्तानी बौलरों के लिए असल चैलेंज मुक़ाबला में मेज़बान टीम की 20 विकटें हासिल करना है और यही कारनामा टीम को इंगलैंड में पाँच मुक़ाबलों की सीरीज़ में कामयाबी दिलवा सकता है।

TOPPOPULARRECENT