Thursday , September 20 2018

फ़कीर 50 लाख रुपये जमा करने बैंक पहुंच

हैदराबाद 16 नवंबर: देश में पुरानी मुद्रा का चलन बंद करने के निर्णय के हर एक पर असर पड़ा है। फ़कीर पेशा भी इससे बच नहीं सका। इसलिए एक घटना में फ़कीर की असलियत सामने आई जिस पर बैंक कर्मचारी आश्चर्य का शिकार हो गया।

विकाराबाद में एक फ़कीर ने अपने पास 50 लाख रुपये नकदी की मौजूदगी का खुलासा करते हुए सबको आश्चर्य से दो चार कर दिया। उसकी हालत देखकर पहले तो कर्मचारियों ने यह माना कि वे बहुपद विनिमय के लिए बैंक आया है इसलिए जब उसे आने के कारण की खोज की गई तो उसने तेवर बदल कर कहा कि वह तो राशि जमा करने के लिए यहाँ पहुँचा है।

बैंक कर्मचारियों ने जब इस से राशि जमा करने के लिए कहा तो उसने 50 लाख रुपए से भरा एक थैलह दिया। बैंक के बाहर लंबी कतारों में ठहरे लोग भी हैरान थे। बैंक कर्मचारियों ने मुअम्मर फ़कीर से कहा कि इतनी बड़ी राशि जमा करने के लिए पैन कार्ड चाहिए तो उसने तत्काल ही बैग से अपना पैन कार्ड निकाला।

इस भिकारी ने बताया कि उसका परिवार पेशा है और घर के कई लोग इसी पेशे से जुड़े हुए हैं। बैंक कर्मचारियों ने भिकारी से कहा कि इतनी बड़ी राशि जमा करने पर यह सवाल किया जा सकता है कि यह राशि कहां से आई, उसने तुरंत जवाब दिया कि उनके परिवार ने हाल ही में दो एकड़ भूमि बिक्री की थी और यह वही राशि है। इन सबके बावजूद बैंक कर्मचारियों संतुष्ट नहीं हुए और भूमि की बिक्री के दस्तावेजों का तकाजा किया तो इस फ़कीर राशि लेकर वापस लौट गया।

TOPPOPULARRECENT