Friday , November 24 2017
Home / International / फ़तह उल्लाह गोलन को निर्वासित ना किया जाए – वाइन गार्टर

फ़तह उल्लाह गोलन को निर्वासित ना किया जाए – वाइन गार्टर

अमेरिका स्थित मुस्लिम धर्मगुरू फ़तह उल्लाह गोलन के वकीलों ने कहा है कि तुर्की ने इस बात का सबूत पेश नहीं किया कि पिछले महीने तख्तापलट की नाकाम कोशिश में वे शामिल हैं, जिसके बाद ही उनकी संभावित निर्वासन हो सकती है।

शुक्रवार को वाशिंगटन में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए, गोलन के एक वकील, रेड वाइन गार्टर ने कहा कि उनके मुवक्किल के खिलाफ साजिश के आरोपों की ” जटिलता और बेहूदगी ‘का पता लगता है, यह कहना कि विद्रोह के पीछे उनका और सी आई ए का हाथ था।

वाइन गार्टर ने इस बात की ओर ध्यान दिलाया कि गोलन की निर्वासन के लिए दबाव डालने के लिए तुर्की के तीन मंत्रियों अमेरिका आए थे। वाइन गार्टर के शब्दों में ” इन आरोपों की हद यह है कि हम तुर्की सरकार की ओर से सरकारी कदम को देखते हैं, जो हमारे लिए चिंता का विषय हैं। हमने देखा कि तीन मंत्रियों यहाँ आए। हमारी समझ के अनुसार, वह अमेरिका पर दबाव डालने आए थे कि निर्वासन के अनुरोध पर अमल किया जाए।

अमेरिका ने तुर्की से कहा है कि वह धर्मगुरू के शामिल होने का सबूत पेश करे ताकि निर्वासन की प्रक्रिया शुरू की जा सके। वाइन गार्टर का कहना है कि तुर्की ने अपने दावों के समर्थन में सबूत पेश नहीं किया।

TOPPOPULARRECENT