Friday , May 25 2018

फ़ौज के सरबराह जम्मू पहुंचे और हिफ़ाज़ती इंतिज़ामात का जायज़ा लिया

जम्मू कश्मीर के दो रोज़ा दौरे पर आए नौ मुंतख़ब फ़ौजी जनरल विक्रम सिंह ने कल यहां वादी में हिफ़ाज़ती इंतिज़ामात ( व्यवस्था) का जायज़ा लिया। वज़ारत-ए-दिफ़ा ( रक्षा मंत्री) के तर्जुमान ( Spokesperson/ प्रवक़्ता )लेफ्टीनेन्ट कर्नल जे एस बरार ने यहां ब

जम्मू कश्मीर के दो रोज़ा दौरे पर आए नौ मुंतख़ब फ़ौजी जनरल विक्रम सिंह ने कल यहां वादी में हिफ़ाज़ती इंतिज़ामात ( व्यवस्था) का जायज़ा लिया। वज़ारत-ए-दिफ़ा ( रक्षा मंत्री) के तर्जुमान ( Spokesperson/ प्रवक़्ता )लेफ्टीनेन्ट कर्नल जे एस बरार ने यहां बताया कि जनरल सिंह सुबह उधमपुर में फ़ौज की शुमाली कमान के हेडक्वार्टर पहुंचे जहां लेफ्टीनेन्ट जनरल के टी परनाविक ने उनकी ख़ौरमक़दम (स्वागत) किया।

इसके बाद उन्होंने रियासत के हिफ़ाज़ती इंतिज़ामात ( व्यवस्थाओं) का तजज़िया (अलग अलग करना) किया। फ़ौजी सरबराह ने लेफ्टीनेन्ट जनरल परनाविक के साथ तफ़सीली मीटिंग की। मीटिंग के दौरान फ़ौजी सरबराह को रियासत की मौजूदा हिफ़ाज़ती हालात और शुमाली कमान की तैयारीयों के बारे में मालूमात फ़राहम की गईं।

तर्जुमान ( Spokes person) ने बताया कि जनरल सिंह का लाईन आफ़ कंट्रोल (LOC) पर तैनात जवानों से मिलने का भी प्रोग्राम है। इसके इलावा वो एल ओ सी पर उन जगहों का भी दौरा करेंगे जहां पर बर्फ़बारी की वजह से बाढ़ को नुक़्सान पहुंचा था।बाद में श्रीनगर पहुंचने पर जनरल सिंह और इनकी अहलिया ( पत्नी) बबल सिंह ने रियासत के गवर्नर एन एन वोहरा से राज भवन में मुलाक़ात की।

जनरल सिंह और मिस्टर वोहरा ने एक घंटे तक चली मीटिंग में रियासत की अंदरूनी और बैरूनी हिफ़ाज़त जैसे कई मौज़ूआत पर बहस की। जनरल सिंह की फ़ौज के सरबराह बनने के बाद गवर्नर मिस्टर वोहरा के साथ इनकी ये पहली मुलाक़ात है।

TOPPOPULARRECENT